BREAKING NEWS : महाराष्ट्र के सी-60 पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 27 नक्सलियों को किया ढेर

BREAKING NEWS : महाराष्ट्र के सी-60 पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 27 नक्सलियों को किया ढेर

DESK : C-60 महाराष्ट्र पुलिस के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि गढ़चिरौली मे गारापट्टी के जंगलों में जवानों ने एक साथ 27 नक्सलियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि यह संख्या और भी अधिक हो सकती है। वहीं चार जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बताया गया कि शनिवार को Garapatti के जंगलों में महाराष्ट्र की C-60 पुलिस की नक्सलियों संग बड़ी मुठभेड़ हो गई थी. उस एनकाउंटर में ही पुलिस ने करारा जवाब देते हुए एक ही दिन में 27 दहशतगर्दों का सफाया कर दिया. बताया गया कि यह ऑपरेशन आज सुबह ही शुरू हो गया था। इस दौरान कई घंटों तक मुठभेड़ जारी रहा। जिसमें जवानों ने नक्सलियों के कई शिविर भी ध्वस्त कर दिए।

नक्सलियों के छिपे होने की मिली थी जानकारी

बताया गया कि नक्सलियों के जंगल में छिपे होने को लेकर एक जरुरी लीड मिली थी, जिसके बाद उनकी तलाशी में C-60 पुलिस निकल पड़ी थी. लेकिन किसी तरह नक्सलियों को पुलिस के ऑपरेशन के भनक लग गई और उसी वक्त से एनकाउंटर शुरू हो गया। सबसे पहले नक्सलियों ने ही पुलिस पर गोलीबारी की थी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में 27 नक्सली मौत के घाट उतार दिए गए।

27 नक्सलियों की लाशें मिली

पुलिस के मुताबिक इस ऑपरेशन में नक्सली के कई टॉप कमांडर भी मारे गए हैं. लेकिन अभी तक किसी की भी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन इतना जरूर कहा जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा और ज्यादा बढ़ सकता है. अभी तक जंगल से सिर्फ 27 बॉडी रिकवर की गई हैं, लेकिन इस आंकड़े के बढ़ने के आसार हैं.

वैसे इसी क्षेत्र से कुछ दिन पहले  2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को भी गिरफ्तार किया गया था. उस पर हत्या और पुलिस पर कई हमले करने का आरोप था. उसकी गिरफ़्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी थी.


Find Us on Facebook

Trending News