बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : अशोक राजपथ के नए डबल डेकर पथ की सीएम ने रखी नींव, निर्माण के बाद जाम से हमेशा के लिए मिल जाएगी मुक्ति

BREAKING NEWS : अशोक राजपथ के नए डबल डेकर पथ की सीएम ने रखी नींव, निर्माण के बाद जाम से हमेशा के लिए मिल जाएगी मुक्ति

PATNA : पटना के अशोक राजपथ को अब जाम और अत्यधिक ट्रैफिक की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। जाम की परेशानियों से मुक्ति दिलाने के लिए करगिल चौक से साइंस कॉलेज तक अशोक राजपथ में 2.20 किलोमीटर लंबे दो लेन डबल डेकर एलिवेटेड रोड के निर्माण का काम शुरू हो गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस सड़क पुल के निर्माण की नींव रखी। 

तीन साल में होगा निर्माण, 422 करोड़ की लागत

शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के चेयरमैन पंकज पाल ने बताया कि डबल डेकर फ्लाईओवर के निर्माण पर 422 करोड़ रुपए खर्च होंगे। तीन साल में निर्माण पूरा होगा। पहले तल की लंबाई 1.50 किलोमीटर होगी जिससे लोग एनआईटी मोड़ की तरफ से गांधी मैदान की ओर बीएन कॉलेज के सामने उतरेंगे। ऊपरी यानी दूसरे तल की लंबाई 2.20 किलोमीटर होगी जिससे लोग गांधी मैदान से पीएमसीएच, पटना विश्वविद्यालय होते साइंस कॉलेज और एनआईटी मोड़ जाएंगे। दोनों लेन 2 लेन चौड़ा होगा। 


निर्माण के बाद जाम से मिलेगी राहत

अशोक राजपथ पटना का सबसे व्यस्त रोड माना जाता है। यहां पीएमसीएच, पटना विवि, पटना कॉलेज, साइंस कॉलेज, बीएन कॉलेज, एनआईटी कॉलेज सहित पटना साहिब जाने के लिए भी इसी रास्ते का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। वहीं इस मार्ग में बने ज्यादातर घर कई दशकों पुराने हैं, साथ ही घनी आबादी है, जो मार्ग से बेहद सटे हुए हैं, जिसके कारण इस रास्ते की चौड़ाई नहीं बढ़ सकती। जबकि गाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही थी। जिससे हर दिन जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है।

Suggested News