BREAKING NEWS : साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी के पिता का निधन, 1200 किमी साइकिल चलाने के कारण आई थी चर्चा में

BREAKING NEWS : साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी के पिता का निधन, 1200 किमी साइकिल चलाने के कारण आई थी चर्चा में

DARBHANGA : साईकिल गर्ल  से चर्चा में आई ज्योती कुमारी के पिता मोहन पासवान  का निधन हो गया है। सोमवार सुबह उन्होंने दरभंगा के सिरहुल्ली स्थित पैतृक आवास में आखिरी सांस ली। उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। 

बता दें कि दरभंगा की सिरहुल्ली गांव की रहनेवाली ज्योति कुमारी का नाम पिछले साल लॉकडाउन के दौरान चर्चा में आया था, जब वह अपने बीमार पिता को नई दिल्ली से 500 ₹ में खरीदी गई साइकिल पर 1200 किलोमीटर का सफर कर बिहार पहुंची थी। इस दौरान ज्योति ने सात दिन तक साइकिल चलाया था। ज्योति के इस हौंसले को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका ने प्रोत्साहित किया। जिसके बाद देश भर में ज्योति का नाम साइकिल गर्ल के रुप में चर्चित हो गया। न सिर्फ खेल मंत्रालय, बल्कि खुद प्रधानमंत्री ने भी ज्योति के हौंसले की तारीफ की। बीमार पिता को साइकिल की बैक स्टैंड पर बैठाकर बिहार आने की घटना के बाद रातों रात ज्योति की पूरी जिंदगी बदल गई। लोगों के सहयोग से ज्योति के परिवार की पूरी जिंदगी बदल गई। आज जिस पिता को बचाने के लिए होनहार बिटिया ने इतनी मेहनत की, अब उस पिता का साथ हमेशा के लिए छूट गया है।

ज्योति की हत्या की खबर भी आई थी सामने

इससे पहले पिछले साल के अंत में ज्योति की हत्या की खबर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसमें यह कहा जा रहा था कि साइकिल गर्ल से दुष्कर्म के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई है। हालांकि जल्द ही यह स्पष्ट हो गया कि सोशल मीडिया पर चल रही पूरी तरह से झूठी थी। 


Find Us on Facebook

Trending News