BREAKING NEWS: 4 जिलों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट, भारी वज्रपात की जारी की चेतावनी

BREAKING NEWS: 4 जिलों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट, भारी वज्रपात की जारी की चेतावनी

DESK: सावन के महीने में बिहार में मॉनसून अपने शबाब पर है। मॉनसून की बारिश की वजह से गंगा नदी सहित अन्य सहायक नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है और यह कई गांव को अपनी जद में लेने को आतुर है। इसी बीच आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से 4 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। यह अलर्ट भारी वज्रपात को लेकर जारी किया गया है।


सीवान जिले के लकरीनवीगंज, गोरियकोठी, बसंतपुर, भगवानपुर हाट, महराजगंज, दरौंधा, बरहरिया, गुठनी, हसनपुरा, हुसैनगंज, अंदार, दारौली, मैरवा, नौतन, पचरुखी, रघुनाथपुर, शिशवन, सिवान सदर तथा जीरादेई प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गोपालगंज जिला के थावे तथा हथवा प्रखंड में अलर्ट है। मुजफ्फरपुर जिला के मैरवा प्रखंड औऱ सारण जिला के लहलादपुर, एकमा प्रखंड में अलर्ट जारी किया गया है।


आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से अगले कुछ घंटो लेकर के लिए भारी वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में सीवान, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सारण शामिल हैं। लोगों से अपील की गई है कि बहुत ज्यादा जरूरी हो, तभी घरों से बाहर निकलें। news4nation भी आपसे यही अपील करता है कि वज्रपात के दौरान आप अपना, अपने परिवार सहित पशुओं का भी खास ध्यान रखें। इसके अलावा बिजली के उपकरणों से दूरी बनाकर रखें।



Find Us on Facebook

Trending News