BREAKING NEWS: दरभंगा जिले के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की चेतावनी, भारी वज्रपात को लेकर जारी किया अलर्ट

BREAKING NEWS: दरभंगा जिले के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की चेतावनी, भारी वज्रपात को लेकर जारी किया अलर्ट

PATNA/DARBHANGA: बिहार के मौसम के बाद की जाए तो इसमें लगातार तापमान में बदलाव दर्ज किया जा रहा है। एक ही दिन मैं उमस भरी गर्मी और तेज बारिश का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। जिस वजह से लोग परेशान भी हैं और हैरान भी। वहीं ऐसे मौसम में लगभग सभी की तबीयत नासाज हो गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने दरभंगा जिले के लिए विशेष रूप से अलर्ट जारी किया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की है।

आपदा प्रबंधन विभाग ने दरभंगा जिले के सदर दरभंगा, बहादुरपुर, केवटी, बहेरी, हायाघाट, बेनीपुर, अलीनगर, बिरौल, घनश्यामपुर, किरतपुर, गौराबौरम, कुशेवरस्थान प्रखंड में अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट सुबह 11 बजे तक के लिए जारी किया गया है। हालांकि लोगों से निवेदन किया गया है कि दोपहर 12 बजे तक घरों में ही रहें, औऱ बहुत जरूरी हो, तभी अपने घरों से बाहर निकलें।

इसके अलावा बिहार के मौसम की बात की जाए तो फिलहाल मानसून की ट्रफ लाइन बिहार से होकर गुजर रही है। इस वजह से यहां धूप-छांव की स्थिति बनी हुई है। बिहार के उत्तरी जिले तो पहले से ही बाढ़ प्रभावित हैं, वहां के इलाकों में बारिश से हालात ज्यादा बिगड़ सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News