बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : लेवी नहीं देने पर सड़क निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर नक्सलियों का हमला, उपकरणों को पहुंचाया नुकसान

BREAKING NEWS : लेवी नहीं देने पर सड़क निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर नक्सलियों का हमला, उपकरणों को पहुंचाया नुकसान

GAYA : बिहार में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी का एहसास कराया है। गया के चाकंद में उग्रवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर बीती देर रात हमला कर दिया। इस हमले में बेस कैंप के कैंपस में लगे जेसीबी को फूंक डाला। नक्सलियों ने जेसीबी के ड्राइवर को भी आग में झोंक दिया। इस घटना में गंभीर रूप से घायल जेसीबी के ड्राइवर का इलाज गया के सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। सड़क निर्माण में लगी कंपनी के लोग काम बंद कर दिए हैं। लोगों के चेहरे पर मौत का खौफ नक्सलियों ने इस कदर पैदा कर दिया कि तस्वीर देख कर साफ साफ अंदाजा लगाया जा सकता है। 

घटना आधी रात की है। लगभग दर्जनभर की संख्या में नकाबपोश नक्सलियों ने हरवे हथियार के साथ डी के एस कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर उस वक्त हमला किया जिस वक्त कैंप में मौजूद कर्मचारी सो रहे थे। खौफ ज्यादा कर्मचारियों ने बताया कि अचानक गेट पीटने की आवाज आई। कर्मचारियों ने सोचा की शायद अपने ही लोग होंगे। गेट खोलते ही हथियारबंद नक्सलियों के दस्ते ने सभी को अपने बंदूक के नोक पर कब्जे में ले लिया और सबसे पहले बेस कैंप में लगे सीसीटीवी के डीवीआर और सारे उपकरण को तहस-नहस कर दिया। उसके बाद जेसीबी के ड्राइवर को बंदूक के नोक पर जेसीबी से पेट्रोल निकलवाया और जेसीबी पर ड्राइवर से ही छिड़कवाया। इसके बाद नक्सलियों ने माचिस की तीली जला कर ड्राइवर समेत जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में नक्सलियों ने बेस कैंप के मालिक के खिलाफ पर्चा भी छोड़ा , जिसमें जान से मारने की धमकी दी गई थी। डीकेएस कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि नक्सलियों द्वारा इसके पहले भी कई बार आसपास के इलाकों में ईट भट्टों पर लेवी लेने की धमकी दी थी। श्री सिंह ने बताया कि गया के कोच थाना क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य में भी नक्सलियों ने लेवी की मांग की थी। इसी बीच लॉक डाउन लग जाने के कारण कंस्ट्रक्शन कंपनी ने अपने टीम को गया के चाकंद में सड़क निर्माण कार्य में लगा दिया। इसके पहले कोच में जब नक्सलियों को कंस्ट्रक्शन कंपनी ने लेवी की जगह ठेंगा दिखा दिया तो आक्रोशित नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के दूसरे बेस कैंप पर बीती रात हमला कर भारी नुकसान देने की कोशिश की। 

गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि चाकंद में कंस्ट्रक्शन कंपनी पर बीती रात नक्सलियों द्वारा हमले की खबर मिली थी। उन्होंने बताया कि इस घटना के पीछे की वजह की गंभीरता से आकलन की जा रही है। दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल तथाकथित टीपीसी के उग्रवादियों द्वारा घटनास्थल पर छोड़े गए पर्चा और पीड़ित कर्मचारियों के बयान पर नक्सलियों की टोह में गया पुलिस का विशेष दस्ता छापेमारी करेगी। हम जल्द ही इस घटना का उद्भेदन कर लेंगे।

Suggested News