BREAKING NEWS : बालू माफियाओं पर नकेल कसने में लापरवाही बरतने वाले नौ पुलिसकर्मी सस्पेंड, एसपी सारण की अप्रत्याशित कार्रवाई से पुलिस महकमे व बालू माफियाओं में हड़कंप

BREAKING NEWS : बालू माफियाओं पर नकेल कसने में लापरवाही बरतने वाले नौ पुलिसकर्मी सस्पेंड,  एसपी सारण की अप्रत्याशित कार्रवाई से पुलिस महकमे व बालू माफियाओं में हड़कंप

CHHAPRA : बालू खनन, परिवहन और भंडारण रोकथाम में लापरवाही बरतने वाले 9 पुलिस कर्मियों को सारण एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। लगे हाथ दो थानाध्यक्षों से शो कॉज भी किया है। जिन लोगों पर कार्रवाई हुई है उनमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सहायक अवर निरीक्षक घनश्याम प्रसाद, हवलदार मनोज कुमार झा, सिपाही शिवनारायण कुमार, चंद्रदीप कुमार, राजू कुमार गौड़, वही सोनपुर के शिव बच्चन चौक चेक पोस्ट के पुलिस अवर निरीक्षक निधि कुमार , हवलदार नारायण पाठक, सिपाही सोमनाथ भारती और मुकेश कुमार को सस्पेंड किया गया है । जबकि सोनपुर और मुफस्सिल थाना अध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है । बता दें कि न्यूज4नेशन ने लगातार अवैध बालू खनन को लेकर खबरें प्रकाशित की थी, जिसमें बताया गया था कि किस प्रकार पुलिस के गठजोड़ से बालू माफिया सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगा रहे हैं। 

एसपी ने अपने आदेश में कहा है कि इनके द्वारा जयप्रकाश विश्वविद्यालय के मुख्य गेट और सोनपुर थाना क्षेत्र के शिव बच्चन चेक पोस्ट पर तैनाती के दौरान कार्य में लापरवाही बरती गई है। वही दोनों थानाध्यक्षों ने प्रतिनियुक्त अधिकारियों व कर्मियों के कार्य की मॉनिटरिंग नहीं की। ऐसे में दोनों थानाध्यक्षों से शो कॉज  किया गया है। एसपी ने जिले के सभी एसडीपीओ, अंचल अधिकारियों और थानाध्यक्षों से सभी चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस व कर्मियों पर निगरानी रखने के साथ ही जिनका आचरण संदिग्ध है उनके संबंध में रिपोर्ट देने को कहा है, ताकि बालू के अवैध उत्खनन को रोका जा सके और साथ ही साथ परिवहन और भंडारण पर भी लगाम लगाया जा सके।

बता दें कि इन थाना क्षेत्रों से लगातार अवैध तरीके बालू की ढूलाई की जा रही थी। जिसमें पुलिस के काम पर सवाल उठ रहे थे। अब  एसपी के इस कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। वही बालू का अवैध धंधे बाजो में बेचैनी बढ़ गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News