बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : छात्र का सुसाइड नोट- 'बिना चरित्र के जीकर मैं क्या करूंगा मां', यह लिखकर नौवीं के छात्र ने की खुदकुशी

BIHAR NEWS : छात्र का सुसाइड नोट- 'बिना चरित्र के जीकर मैं क्या करूंगा मां', यह लिखकर नौवीं के छात्र ने की खुदकुशी

NALANDA :  राजगीर थाना के एक प्राइवेट स्कूल में कमरे में नौवीं कक्षा के छात्र का शव फंदे से लटका मिला है। शव मिलने के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया है। चूंकि कोरोना के कारण सभी स्कूल बंद हैं, ऐसे में छात्र का शव मिलने को लेकर कई सवाल भी उठाए जा रहे हैं। फिलहाल, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मामला राजगीर थाना क्षेत्र के तुलसीगली में स्थित ग्रीन गार्डन स्कूल का है जहां कमरे से एक छात्र की लाश बरामद की गयी। छात्र की लाश कपड़े की रस्सी से लटकी थी। शव मिलने की खबर मिलने के बाद विद्यालय संचालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गयी। जांच के दौरान पुलिस को अंग्रेजी में लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया जिसमें छात्र ने खुदकुशी करने की बात लिखी है। उसने आत्महत्या का कारण खुद का चरित्र खो देना बताया। बहुत ही मार्मिक तरीके से लिखे गये सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा है कि 'मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं क्योंकि मैंने अपना चरित्र खो दिया है। मैं समझता हूं कि चरित्र के बिना जीवन अभिशाप है। मैं माफी चाहता हूं। आई मिस यू मां, आई लव यू मां।'


मृतक छात्र पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल के पंडारक थाना के छबिलातर गांव के सुधीर कुमार का 15 वर्षीय पुत्र मोनू कुमार है। बताया जाता है कि विगत एक माह पहले ही आवासीय विद्यालय में नवम वर्ग में नामांकन कराया था और विद्यालय में रह कर पढ़ाई कर रहा था। पुलिस के द्वारा इस मामले की जानकारी मृतक के परिजनों को दी गयी है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दी है। फिलहाल छात्र ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया गया है, इस बात का खुलासा नहीं हो सका है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट होने की बात कही जा रही है।

Suggested News