BREAKING NEWS : जातिगत जनगणना को लेकर सीएम से मिलने पहुंचा विपक्ष, जानें कौन कौन नेता रहे मौजूद

BREAKING NEWS : जातिगत जनगणना को लेकर सीएम से मिलने पहुंचा विपक्ष, जानें कौन कौन नेता रहे मौजूद

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर पटना विधानमंडल से सामने आई है, जहां जातिगत जनगणना को लेकर विपक्ष सदस्यों की एक टीम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पहुंची हैं। बताया जा रहा है इस टीम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित तेज प्रताप यादव, ललित यादव, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और माले के विधायक महबूब आलम मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि सीएम से विपक्ष के मिलने का मुख्य उद्देश्य जातिगत जनगणना को लेकर केंद्र से मांग करना है। एक दिन पहले ही तेजस्वी यादव ने सदन में यह मांग उठाई थी कि सीएम नीतीश कुमार इस संबंध में प्रधानमंत्री से चर्चा कर जातिगत जनगणना की मांग करें। उन्होंने कहा कि विधानमंडल में दो बार इस पर प्रस्ताव पारित हो चुका है और यहां सभी दलों की यह मांग है कि इस बार जातिगत जनगणना को स्वीकृती दी जाए। 

सीएम जा रहे हैं दिल्ली

यह संयोग है कि आज सीएम नीतीश कुमार दिल्ली रवाना हो रहा है. जहां वह जदयू की बैठक में शामिल होंगे। विपक्ष की कोशिश है कि सीएम इस दौरान प्रधानमंत्री से भी मुलाकात कर जातिगत जनगणना को लेकर दबाव बनाएं।  

बता दें कि राजद की तरह जदयू भी जातिगत जनगणना का समर्थन कर चुका है। ऐसे में लंबे समय बाद किसी मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष एक साथ नजर आ रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News