BREAKING NEWS: छठ महापर्व को लेकर जोरों पर तैयारी, घाटों का निरीक्षण करने निकले CM, DyCM सहित कई अधिकारी

BREAKING NEWS: छठ महापर्व को लेकर जोरों पर तैयारी, घाटों का निरीक्षण करने निकले CM, DyCM सहित कई अधिकारी

PATNA: लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर राज्य सरकार की तरफ से व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है। घाटों की सफाई, अप्रोच रोड की मरम्मत, गड्ढे- दलदल का भराव सहित कई अन्य कार्य हैं, जिसके लिए उचित दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं। कार्य की प्रगति जांचने के लिए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद सहित अधिकारी गंगा घाट का निरीक्षण करने निकले हैं।

पटना के गांधी घाट से सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद सहित कई अन्य मंत्री और अधिकारी स्टीमर से घाटों का जायजा लेने और गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखने निकले हैं। विदित हो कि हर साल छठ महापर्व से पहले गंगा मइया शांत हो जाती हैं और किनारे से काफी दूर चली जाती हैं। जिसके लिए नगर निगम को विशेष तैयारी करनी पड़ती है। हालांकि इस साल स्थिति उलट है।

इस साल गंगा नदी का जलस्तर दोबारा बढ़ रहा है, और अब यह घाटों की सीढियों तक पहुंच गया है। सभी को चिंता है कि यदि इसी तरह से जलस्तर बढ़ता रहा, तो छठव्रतियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इसी को लेकर लगातार गंगा के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है, और उसी हिसाब से तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं। फिलहाल सीएम खुद निरीक्षण पर हैं, और वह अधिकारियों को इस संदर्भ में जरूरी दिशा-निर्देश देंगे।

Find Us on Facebook

Trending News