बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : अंतिम आठ में पहुंची पीवी सिंधू, डेनमार्क की खिलाड़ी को सीधे सेट में किया पस्त, हॉकी में भी मिली कामयाबी

BREAKING NEWS : अंतिम आठ में पहुंची पीवी सिंधू, डेनमार्क की खिलाड़ी को सीधे सेट में किया पस्त, हॉकी में भी मिली कामयाबी

DESK : टोक्यो ओलंपिक से गुरुवार का दिन अच्छी खबर लेकर सामने आया है, जहां बैडमिंटन में भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की करने में कामयाबी हासिल की, वहीं कई सालों से पदक के इंतजार में बैठी पुरुष हॉकी टीम ने भी अगले राउंड में अपनी जगह बनाई।

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार सफर जारी रखते हुए डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराकर मेडल के और करीब पहुंच गई हैं। आज खेले गए महिला सिंगल्स के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में सिंधु बेहतरीन फॉर्म में नजर आई और उन्होंने अपनी विरोधी ब्लिचफेल्ट को इस मुकाबले में कोई मौका नहीं दिया.  

पीवी सिंधु ने पहले गेम में से ही इस मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा और अपने ताकतवर स्मैश और कंट्रोल के दम पर 11-6 से बढ़त बना ली।  इसके बाद मिया ने वापसी करते हुए सिंधु को चुनौती देने की कोशिश की। लेकिन अंत में सिंधु के कौशल और आक्रामक तेवर के आगे ये काफी साबित नहीं हुआ और सिंधु ने पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में भी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं दिए और उनपर लगातार दबाव बनाए रखा. पहले गेम की ही तरह सिंधु दूसरे गेम की शुरुआत में भी 11-6 से आगे हो गई और अंत में 21-13 से रॉउंड ऑफ 16 का मुकाबला अपने नाम कर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इसके साथ ही रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने भारत के लिए मेडल जीतने की उम्मीद को और बढ़ा दिया है.

हॉकी में भी आगे बढ़ी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 से शानदार जीत हासिल की है. भारत ने अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को हराकर अगले दौर में जगह बनाई है. भारत की हॉकी में मेडल जीतकर की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मैच गंवाने के बाद अपने दो मैच जीत लिए हैं. भारतीय हॉकी टीम बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रही है.


Suggested News