बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : गया जंक्शन पर रेलवे अभ्यर्थियों का आंदोलन हुआ उग्र, सुपर फास्ट ट्रेन में लगाई आग, दागे गए आंसू गैस के गोले

BREAKING NEWS : गया जंक्शन पर रेलवे अभ्यर्थियों का आंदोलन हुआ उग्र, सुपर फास्ट ट्रेन में लगाई आग, दागे गए आंसू गैस के गोले

GAYA : बड़ी खबर गया जिले से सामने आ रही है,जहां RRB-NTPC परीक्षा परिणाम से नाराज अभ्यर्थियों के आंदोलन ने उग्र रूप धारण कर लिया। यहां अभ्यर्थियों ने गया जंक्शन पर जमकर हंगामा किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान अभ्यर्थियों ने डायवर्ट कर चलाई जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को निशाना बनाते हुए ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ किया है। इस दौरान जंक्शन की दूसरी संपत्ति  को भी नुकसान पहुंचाया गया। 

ट्रेन की दो बोगियों को हुआ नुकसान 

बताया जा रहा है कि इस दौरान बड़ी संख्या में उपद्रवी छात्र जंक्शन के प्लेटफॉर्म एक पर पहुंच गए, जहां उन्होंने पूरे स्टेशन पर कब्जा कर लिया। इस दौरान प्लेटफॉर्म के डीडीयू छोर की तरफ के पूरे हिस्से को घेर लिया और पटरी पर जुट गए। वहीं कुछ उपद्रवी परीक्षार्थियों ने इस दौरान डायवर्ट रूट के बाद यहां पहुंची श्रमजीवी एक्सप्रेस को निशाना बनाना शुरू कर दिया और ट्रेन के दो बोगियों को आग के हवाले कर दिया।

 रेलवे सुरक्षा बल और छात्रों के बीच की गई जमकर पत्थरबाजी इस बीच छात्रों की हजारों की संख्या में गया जंक्शन पर उमड़े रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले दागे गए। मौके पर पहुंचे गया के एसएसपी आदित्य कुमार भी पूरे दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। एसएसपी ने बताया कि रेलवे ने परीक्षा परिणाम को स्थगित कर दिया है, साथ ही ग्रुप डी की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। ऐसे में अब इस तरह के विरोध की जरुरत नहीं है। एसएसपी ने कहा कि एक ट्रेन को बोगी को जलाया गया है, जिसमें कुछ लोगों की पहचान की गई है. जल्द ही मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।


Suggested News