BREAKING NEWS : पैरालंपिक में गोल्ड पर निशाना : 10 मीटर एयर रायफल में अवनि ने भारत को दिलाया पहला स्वर्ण पदक, पीएम और बिहार के सीएम ने दी बधाई

BREAKING NEWS : पैरालंपिक में गोल्ड पर निशाना : 10 मीटर एयर रायफल में अवनि ने भारत को दिलाया पहला स्वर्ण पदक, पीएम और बिहार के सीएम ने दी बधाई

NEW DELHI : भारत की शूटर अवनि लेखारा ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मे 249.6 पॉइंट के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है। पैरालांपिक में यह भारत का पहला गोल्ड मेडल भी है। अवनि की कामयाबी पर पीएम मोदी ने उनसे फोन पर बात की और शानदार जीत के लिए बधाई दी है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अवनि को जीत पर बधाई दी है।

टोक्यो पैरालंपिक्स में 19 साल की इस शूटर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 में अव्वल स्थान हासिल किया.भारतीय निशानेबाज अवनि ने स्वर्ण पदक जीतने के लिए 249.6 का पैरालिंपिक रिकॉर्ड बनाया. चीन की क्यूपिंग झांग ने 248.9 के साथ सिल्वर और यूक्रेन की इरिना शचेतनिक ने 227.5 के साथ कांस्य पदक जीता। पीएम मोदी ने अवनि लखेरा से फोन पर बात करके उन्हें गोल्ड मेडल जीतने की बधाई दी. उन्होंने कहा कि ये जीत बड़े गर्व की बात है. अवनि ने भी पूरे देश से मिले सहयोग और बधाई पर खुशी जताई। 

पीएम मोदी ने टेलीफोन पर योगेश को भी सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने योगेश की मां की भी सराहना की जिन्होंमे योगेश को यहां तक पहुंचने में मदद की. योगेश ने भी शुभकामनाओं के लिए पीएम मोदी का आभार जताया. बता दें कि  भारत के योगेश कथूनिया ने पैरालंपिक खेलोंमें पुरुषों की चक्का फेंक स्पर्धा के एफ56 वर्ग में सिल्वर मेडलजीत लिया है. 24 वर्षीय योगेश ने रजत जीतने के अपने छठे और आखिरी प्रयास में डिस्क को 44.38 मीटर की सर्वश्रेष्ठ दूरी पर भेजा और सिल्वर अपने नाम कर लिया. इस मेडल के साथ ही भारत को अब पैरालिंपिक में 7 मेडल आ गए हैं. चौबीस वर्षीय कथुनिया, जिन्होंने विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप, दुबई 2019 में कांस्य पदक जीता था।


सीएम नीतीश ने भी दी खिलाड़ियों को जीत की बधाई 

पैरालंपिक में निशानेबाजी में गोल्ड जीतने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अवनि को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प ने ही आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचाया है। उन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है, जिससे पूरा देश गौरवान्वित है।


Find Us on Facebook

Trending News