बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS: देर रात धमाकों से दहला जम्मू एयरपोर्ट का टेक्निकल एरिया, इलाका सील, हाईलेवल जांच जारी

BREAKING NEWS: देर रात धमाकों से दहला जम्मू एयरपोर्ट का टेक्निकल एरिया, इलाका सील, हाईलेवल जांच जारी

JAMMU: जम्मू एयरपोर्ट परिसर के टेक्निकल एरिया में देर रात तेज धमाके हुए। एयरपोर्ट के अत्यधिक सुरक्षा वाले तकनीकी क्षेत्र में शनिवार देर रात 5 मिनट के अंतराल पर दो धमाके हुए। पहला धमाका रात 1 बजकर 37 मिनट पर हुआ। वहीं दूसरा धमाका रात 1 बजकर 43 मिनट पर हुआ। धमाके के बाद सुरक्षाकर्मी हाई अलर्ट पर आ गए। तत्काल ही एयरपोर्ट परिसर को सील कर दिया गया और प्रारंभिक जांच शुरू की गई। जांच अधिकारियों के मुताबिक, शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि यहां ड्रोन के जरिये IED गिराकर धमाके को अंजाम दिया गया, जिसमें दो बैरेक क्षतिग्रस्त हुए हैं। हालांकि फिलहाल हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

एहतियात के तौर पर पुलिस और फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुंच गई है और छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि थोड़ी ही देर में NIA और NSG की टीम भी एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचकर जांच-पड़ताल करेगी। इस संबंध में भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर लो-इंटेंसिटी के दो धमाके हुए थे। एक धमाके में बिल्डिंग की छत डैमेज हुई, वहीं दूसरा धमाका जमीन पर हुआ, लेकिन उससे कोई नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि इंडियन एयरफोर्स का स्टेशन हेडक्वार्टर और इसके साथ ही जम्मू का मेन एयरपोर्ट भी इसी परिसर में आता है। देर रात हुए धमाके के बाद से वहां और आसपास के इलाकों में अफरातफरी का मौहाल है। फिलहाल घटना स्थल पर एयरफोर्स, आर्मी और जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, नरवाल इलाके से एक आतंकवादी गिरफ़्तार किया गया और 5 किलो IED बरामद हुआ। जांच चल रही है।  हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस आतंकी का जम्मू एयरपोर्ट वाली घटना से कोई संबंध है या नहीं।

इस बड़ी घटना का खुलासा होते ही सभी जांच एजेंसियां हाई अलर्ट पर आ गई हैं। वहीं इस सबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वाइस एयर चीफ मार्शल से बात कर मौजूदा हालात की जानकारी ली है। वहीं रक्षा मंत्री सहित आर्मी चीफ लेह औऱ लद्दाख के लिए रवाना हो गए हैं। एयरफोर्स ऑथोरिटी के मुताबिक, जांच जारी है। फिलहाल किसी भी नतीजे पर एकदम से पहुंचना मुश्किल है। हर पहलू पर हमारी टीम और विशेषज्ञ जांच कर रहे हैं। 

Suggested News