बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS: राजद के ‘कृष्ण- अर्जुन’ ने कोरोना के खिलाफ जंग में रखा कदम, लगवा ली वैक्सीन, पढ़िए पूरी खबर...

BREAKING NEWS: राजद के ‘कृष्ण- अर्जुन’ ने कोरोना के खिलाफ जंग में रखा कदम, लगवा ली वैक्सीन, पढ़िए पूरी खबर...

PATNA: आखिरकार करीब 5 महीने बाद, वह दिन आ ही गया, जब बिहार की राजनीति के 2 चर्चित चेहरे और राजद के कृष्ण- अर्जुन कहे जाने वाले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने कोरोना का टीका लगवा लिया। हालांकि इन दोनों ने भारत में बनी हुई वैक्सीन को तवज्जो नहीं दी। आपको बता दें, दोनें भाइयों ने पटना स्थित मेदांता अस्पताल में स्पूतनिक-वी वैक्सीन लगवाई है। यह रूस की वैक्सीन है, जिसे भारत सरकार ने देश में आपात इस्तेमाल की इजाजत दे रखी है।

बिहार के सियासी गलियारों में पिछले कई वक्त से इस बात को लेकर चर्चा की जा रही थी कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव कोरोना वैक्सीन क्यों नहीं लगवा रहे हैं। बीजेपी और जदयू लगातार ही इस बात पर सवाल उठाते हुए पूछते थे कि कहीं ऐसा तो नहीं है कि दोनों भाई कोरोना टीका लेने से डरते हैं? या फिर कोई और बात है, जो वह जनता के सामने लाना नहीं चाहते हैं। इस तरह के कई आरोप, सवाल औऱ अटकलों को हवा मिलती देख दोनों भाइयों ने इसका जवाब सीधे कोरोना वैक्सीन लगवाकर दिया। हालांकि तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने यहां भी राजनीति को हवा दी और भारत में बनी हुई वैक्सीन छोड़कर रूसी वैक्सीन लगवाई। राजधानी पटना में स्पूतनिक-वी वैक्सीन सिर्फ और सिर्फ पटना स्थित मेदांता अस्पताल में ही लगाई जाती है। बुधवार दोपहर को अटकलों को विराम देते हुए दोनो भाई टीकाकरण के लिए मेदांता अस्पताल पहुंचे और स्पूतनिक-वी की डोज ली।

बीते दिनों बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी सभी विधायकों और जनप्रतिनिधियों से यह अपील की थी कि वह जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन लगवा लें। इससे समाज में अच्छा संदेश जाएगा और जनता को भी टीका लेने की प्रेरणा मिलेगी। इसके साथ ही बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा था कि बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र तक सभी विधायकों और जनप्रतिनिधियों को टीका लगाना (कम से कम एक डोज) अनिवार्य है। इसके बाद से लगातार तेजस्वी और तेजप्रताप यादव को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। अब टीका लेने के साथ ही सभी सवाल थम गए हैं।


Suggested News