बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS: तेजस्वी यादव ने लगवा ली स्पूतनिक-वी की दूसरी डोज, जदयू और उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कह दी बड़ी बात...

BREAKING NEWS: तेजस्वी यादव ने लगवा ली स्पूतनिक-वी की दूसरी डोज, जदयू और उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कह दी बड़ी बात...

PATNA: भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत होते ही एक-एक कर सभी गणमान्य लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है। अब इसमें लालू परिवार का भी नाम शामिल हो गया है। ज्ञात हो कि लालू परिवार के लगभग सभी सदस्य काफी वक्त से वैक्सीन से दूरी बनाकर चल रहे थे। जिसको लेकर विपक्ष उन पर लगातार हमलावर था। इसके बाद जून के महीने में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने एक साथ मेदांता अस्पताल में स्पूतनिक-वी लगवा कर सभी को हैरान कर दिया। इसके अलावा इसी हफ्ते दिल्ली के संसद भवन में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज ले ली है।

पटना के मेदांता अस्पताल में वैक्सीन की दूसरी डोज लेने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मीडियाकर्मियों से रू-ब-रू होते हुए बताया कि आज उन्होंने स्पूतनिक-वी की दूसरी डोज ले ली है। इसके अलावा सुप्रीमो लालू यादव, राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है। वैक्सीन लेने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने देश के सभी नागरिकों सहित बिहार वासियों से अपील की है कि कोरोना को मात देने के लिए सभी साथ आएं और टीका जरूर लगवाएं। फिलहाल कोरोनावायरस से बचने के लिए टीकाकरण ही सबसे सुरक्षित उपाय है और हर कोई इस जंग में अपना योगदान दें। इसके साथ ही उन्होनें गांवों में टीकाकरण को लेकर फैली कई तरह की भ्रांतियों का भी मुद्दा उठाया और कहा कि गांव में कोरोना के विरुद्ध दुष्प्रचार चल रहा है। यह सही नहीं है। टीका आपके ही बचाव के लिए है। इसे लेने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए। तेजस्वी यादव ने राजद के सभी पदाधिकारियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की है कि सभी आगे आएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक कर टीका लेने के लिए प्रेरित करें।


इसके अलावा सीएजी की रिपोर्ट के संबंध में नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि कुल तीन कॉपी रिपोर्ट सदन के पटल पर रखी गई। इसबार की रिपोर्ट में बड़ी-बड़ी अनियमितताएं सामने आई हैं। इसके लिए पार्टी ने अलग से कमिटी का गठन किया है, जो कि बिंदुवार तरीके से रिपोर्ट को पढ़ेंगे। रिपोर्ट को पूरी तरीके से पढ़ लेने के बाद इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी और हम सरकार से सवाल करेंगे। वहीं दिल्ली में चल रही जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के विषय में पूछे जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा की पार्टी के अध्यक्ष लगातार बदले जा रहे हैं। यह उनकी पार्टी है। इस पर हमारा कुछ कहना तो उचित नहीं है क्योंकि यह उनका आंतरिक मुद्दा है। उन्होंने इस संबंध में एक बड़ी बात उजागर की। उन्होंने बताया कि उपेंद्र कुशवाहा को जदयू पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि ऐसा कोई प्रावधान ही नहीं है। पार्टी की नियमावली में ऐसी कोई कुर्सी या प्रावधान है ही नहीं। पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष ही पार्लियामेंट्री बोर्ड का चेयरमैन होता है। ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा को कैसे पार्लियामेंट्री बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया और अब अलग से एक राज्य अध्यक्ष बन रहे हैं यह तो जदयू ही जानें।। 

Suggested News