BREAKING NEWS: बाथरूम की खिड़की के टूटे शीशे में दिखा रास्ता, और निकल भागे 6 बाल कैदी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

BREAKING NEWS: बाथरूम की खिड़की के टूटे शीशे में दिखा रास्ता, और निकल भागे 6 बाल कैदी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

AURANGABAD: जिले में बड़ी घटना का खुलासा हुआ है। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बभंडीह स्थित प्लेस ऑफ सेफ्टी से छह बाल कैदी फरार हो गए और किसी को इसकी भनक तक न लगी। जबतक इसकी सूचना अधिकारियों को मिली, तब तक काफी देर हो चुकी थी। सभी अपने-अपने रास्ते निकल भागे। मिली जानकारी के मुताबिक जो बाल कैदी फरार हुए हैं, उनमें तीन गया के, एक जहानाबाद का, एक बक्सर का तथा एक पटना का बताया जा रहा है।

कैदियों के फरार होने की जानकारी जब प्लेस ऑफ सेफ्टी से जुड़े कर्मियों और अधिकारियों को लगी तो अफरा-तफरी मच गई और इसकी छानबीन की जाने लगी। जांच के दौरान पता चला कि सबी बाल कैदी शौचालय की खिड़की का शीशा तोड़कर बाहर निकले और फिर बेडशीट के सहारे बाउंड्री को पार कर गए। शेखपुरा से 8 जुलाई को 21 बाल कैदी प्लेस ऑफ सेफ्टी में लाए गए थे। इन्हीं में से 6 कैदी फरार हुए हैं। फरार कैदी बेहद शातिर बताए जाते हैं। इस पूरे प्रकरण में लापरवाही से जुड़ी भी कई बातें सामने आ रही है। अपराधिक गतिविधियों में शामिल इन कैदियों के आने की खबर तक पुलिस को नहीं थी। हालांकि बभंडीह के नजदीक पुलिस की गश्त भी होती है। सूचना मिलने पर एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार, जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक संतोष चौधरी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया।

मुफस्सिल थानाध्यक्ष देवानंद राउत ने बताया कि बाल कैदियों के आने की जानकारी पुलिस को नहीं थी। फरार कैदियों की बरामदगी के लिए संभावित ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है। इस मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। सहायक निदेशक संतोष चौधरी ने बताया कि पूरे प्रकरण की जानकारी वरीय स्तर पर दी गई है। सभी कर्मियों से शो कॉज किया गया है। सहायक निदेशक ने बताया कि 24 घंटे के अंदर उन्हें जवाब देने को कहा गया है। प्रभारी सुपरिटेंडेंट को वहीं आवास में रहने का निर्देश दिया गया है। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अपने स्तर से जांच प्रतिवेदन डीएम और वरीय स्तर पर दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News