BREAKING NEWS : एस्टेट पास हजारों अभ्यर्थियों पर पुलिस ने चटकाई लाठियां, जानें क्या मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी

BREAKING NEWS : एस्टेट पास हजारों अभ्यर्थियों पर पुलिस ने चटकाई लाठियां, जानें क्या मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी

PATNA : बिहार में एस्टेट का मेरिट लिस्ट सरकार के लिए सिरदर्द बन गया है। जिसमें सरकार अपने ही बयान को लेकर बुरी तरह से घिर गई है। मंगलवार को हजारों की संख्या में अभ्य पटना पहुंच गए और शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव कर दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई, जिसके बाद यहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। कई अभ्यर्थी अपने जूते चप्पल छोड़कर भागते नजर आए। इन अभ्यर्थियों ने इस कार्रवाई को लोकतंत्र के खिलाफ बताया है। 

मामला हाल में ही जारी टीचर नियुक्ति को लेकर जारी मेरिट लिस्ट को लेकर था। जिसमें बड़ी संख्या में एस्टेट पास अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिन्हें सूची में अपात्र घोषित किया था। जबकि पूर्व में सरकार ने घोषणा की थी कि एस्टेट पास सभी अभ्यर्थियों को टीचर की नियुक्ति में मौका दिया जाएगा। लिस्ट में अपने नाम से वंचित होनेवाले अभ्यर्थी इसे सरकार की वादा खिलाफी मान रहे थे। इन अभ्यर्थियों की मांग थी कि सरकार अपनी पूर्व की घोषणा के अनुसार सभी की नियुक्ति करे। हालांकि सरकार ने विवाद को बढ़ने के बाद दो दिन पहले ही यह घोषणा की थी कि सभी अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। 

तत्काल नियुक्ति करने की मांग


सरकार की तरफ से कहा गया कि पहले मेरिट लिस्ट वाले लोगों की ज्वायनिंग कराई जाएगी, उसके बाद बचे हुए अभ्यर्थियों की नियुक्ति होगी। जबकि प्रदर्शन कर अभ्यर्थियों को सरकार की बातों पर भरोसा नहीं है। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि सभी की नियुक्ति एक साथ की जाए। अपनी मांगों को लेकर हजारों की संख्या में अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कुछ अभ्यर्थियों ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को तत्काल नहीं मानती है तो वह आत्मदाह करने से भी पीछे नहीं रहेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News