बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब परिवार को मिलेगा पांच पांच किलो फ्री अनाज

BREAKING NEWS : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब परिवार को मिलेगा पांच पांच किलो फ्री अनाज

NEW DELHI : देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार ने देश के 80 करोड़ परिवारों पांच पांच किलो अनाज देने की घोषणा की है। इस बात की घोषणा प्रधानमंत्री ने कैबिनेट की मीटिंग के बाद लिया है।

बता दें कि यह लगातार दूसरे साल है जब केंद्र सरकार ने देश की 80 करोड़ आबादी को मुफ्त अनाज देने की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों को मई और जून  का मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जायगा।

कोरोना की चौथी दवा को मिली मंजूरी

इसके साथ ही कोरोना की चौथी वैक्सीन को भी मंजूरी मिल गई है। इससे पहले लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। इसके अलावा रुस के स्पूतनिक वी को भी मंजूरी मिल गई है। अब देश की लोकप्रिय फार्मा कंपनी केडिला द्वारा निर्मित विराफिन को भी सरकार ने मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही यह वैक्सीन बाजार में उपलब्ध करा दी जाएगी। 

प्रधानमंत्री कोरोना को लेकर आज तीन बैठकें करनेवाले थे, जिनमें पहले बैठक में कोरोना महामारी को लेकर ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर पूरी स्थिति की जानकारी ली। साथ ही कई राज्यों में कोविशील्ड के दाम में अंतर को खत्म करने की मांग की। 




Suggested News