बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : ईडी के समन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में हुई आंशिक सुनवाई, अब 11 अक्टूबर को होगा अहम निर्णय

BREAKING : ईडी के समन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में हुई आंशिक सुनवाई, अब 11 अक्टूबर को होगा अहम निर्णय

DESK. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट अब 11 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. ईडी के समन के विरुद्ध मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई. लेकिन हेमंत सोरेन की याचिका में त्रुटी के कारण आंशिक सुनवाई हुई और अब 11 अक्टूबर को अगली सुनवाई होगी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि उन्हें केंद्र के इशारे पर ईडी परेशान कर रही है. सोरेन के अधिवक्ता पीयूष चित्रेश द्वारा मामले को मेंशन किए जाने के बाद उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा और जस्टिस आनंद सेन की खंडपीठ ने सुनवाई की तारीख तय की थी. हालांकि याचिका में त्रुटी के कारण अब इस पर अगली तारीख यानी 11 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

वहीं सीएम सोरेन ने ईडी की कार्रवाई को दुर्भावना से ग्रसित बताया था. उन्होंने था कि वे आदिवासी समुदाय से आते हैं इसलिए उन्हें परेशान किया जा रहा है. हेमंत सोरेन ने कहा कि आदिवासी नौजवान हूं और मेरे ऊपर बेनामी संपत्ति का आरोप लगता है. यहां आदिवासी जमीन और संपत्ति कैसे खरीद बिक्री होती है ये क्या पता है. जिस संपत्ति की ना तो खरीद होती है और ना बिक्री होती है. ना बैंक लेता है. उस संपत्ति का कोई क्या करेगा.

Suggested News