BREAKING : रायपुर चली सोरेन सरकार, झारखंड से छतीसगढ़ रवाना होंगे हेमंत के सारे विधायक

BREAKING : रायपुर चली सोरेन सरकार, झारखंड से छतीसगढ़ रवाना होंगे हेमंत के सारे विधायक

रांची. झारखंड में सियासी संकट हर दिन नया मोड़ ले रहा है. झारखंड के विधायकों को मंगलवार को छतीसगढ़ भेजने की प्रकिया शुरू हो गई है. सभी विधायक सीएम हेमंत सोरेन के साथ विशेष विमान से रांची से रायपुर जाने वाले हैं. विधायकों का दल बसों में सवार होकर रांची हवाईअड्डे के लिए निकल गए हैं. 

सूत्रों का अनुसार रायपुर में विधायकों के ठहरने की पूरी व्यवस्था कर ली है. वहां के होटल सह रिसॉर्ट में 47 कमरे बुक किए गए हैं. रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट में सभी विधायकों को रखा जाएगा. सोरेन के साथ कुल 41 विधायकों के रायपुर जाने की खबर है. कहा जा रहा है कि टूट के डर से विधायकों को दूसरे राज्य में रखा जा रहा है. इसके लिए रायपुर सबसे सुरक्षित जगह के रूप में माना जा रह है क्योंकि छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है. 

इसके पहले पिछले सप्ताह भी हेमंत सोरेन सभी समर्थक विधयाकों को लेकर रांची के पास खूंटी गए थे. हालांकि कुछ घंटे के बाद वे विधयाकों के साथ वापस रांची लौट आए थे. उसी दिन से चर्चा थी कि सोरेन अपने समर्थक विधायकों को रायपुर भेज सकते हैं. अब मंगलवार को विधायकों को विशेष विमान से रायपुर भेजने की तैयारी है. इंडिगो का एक विमान के इसके लिए रांची हवाईअड्डे पर तैयार है. 

दरअसल, हेमंत सोरेन को लेकर कहा जा रहा है कि खनन घोटाले के एक मामले में चुनाव आयोग ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी है. अब राज्यपाल को इस पर अगला फैसला लेना है. इसमें हेमंत की विधायकी जाएगी. साथ ही वे मुख्यमंत्री पद भी छोड़ने के लिए मजबूर होंगे. ऐसे में अपनी सरकार में शामिल विधायकों को भाजपा के खेमे में जाने से बचाने के लिए हेमंत सोरेन ने सभी को रांची से रायपुर भेजने की तैयारी की है. 


Find Us on Facebook

Trending News