बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: पटना में शिक्षा विभाग के खिलाफ छात्रों का फूटा गुस्सा, JDU-BJP दफ्तर के बाहर जमकर कर रहे प्रदर्शन

BREAKING: पटना में शिक्षा विभाग के खिलाफ छात्रों का फूटा गुस्सा, JDU-BJP दफ्तर के बाहर जमकर कर रहे प्रदर्शन

PATNA: पटना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। पटना में बड़ी संख्या में छात्र भाजपा और जदयू के कार्यालय को घेर लिया है। पुलिस और छात्रों के बीच धक्का-मुक्की की भी हो रही है। छात्रों को कहना है कि शिक्षा विभाग उनके कॉलेज का बदल रहे हैं। इसलिए वह सरकार के विरोध प्रदर्शन कर रहे है। पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ 12वीं के विद्यार्थी जमकर नारे बाजी कर रहे हैं। 

छात्रों का कहना है कि जिस कॉलेज से उन्होंने 11वीं का एग्जाम दिया है उसी कॉलेज से उनको 12वीं भी पढ़ने दिया जाए। उनकी कॉलेज को ना बदला जाए। वहीं जदयू और बीजेपी कार्यालय के बाहर छात्र जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार अगले शैक्षणिक सत्र से राज्य के महाविद्यालयों यानी कॉलेजों में पढ़ रहे 11वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं को उच्च विद्यालय में भेजा जाना है। 

प्रदर्शन करने वाले छात्र इसी फैसले के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं और सभी जगह छात्र-छात्राएं पुरजोर विरोध कर रहे है। इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्राओं से एसडीओ ने बातचीत की और उनको समझाने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राएं शिक्षा विभाग के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान बीजेपी और जेडीयू कार्यालय के बाहर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा। 

बताया गया है कि पुलिस ने प्रदर्शन करने वालों में से चार छात्रों को हिरासत में लिया जिसके बाद इस कार्रवाई का छात्रों ने जमकर विरोध किया। इस घटना को लेकर पटना का वीरचंद पटेल मार्ग पूरी तरीके से अस्त-व्यस्त हो गया है। बीजेपी नेता पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं। वहीं कुछ छात्रओं का कहना है कि बीजेपी कार्यालय में भी कुछ छात्रों को ले जाया गया है। 

Suggested News