भागलपुर में गिरा पुल : पप्पू यादव ने की एसपी सिंघला कम्पनी को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग, कहा घटना की हो सीबीआई जांच

भागलपुर में गिरा पुल : पप्पू यादव ने की एसपी सिंघला कम्पनी को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग, कहा घटना की हो सीबीआई जांच

PATNA : बीती रात तेज आंधी बारिश की चपेट में आने से सुलतानगंज स्थित निर्माणाधीन अगुवानी पुल के पोल संख्या 5 के 36 इस्टेचर जमीन पर गिर गया। हालाँकि इस घटना में किसे के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस मामले को लेकर जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव ने सरकार और कंपनी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा की इस घटना के लिए एसपी सिंघला कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया जाना चाहिए। इसके क्वालिटी और क्वांटिटी की जांच होनी चाहिए। इन लोगों ने बिहार का करोड़ों अरबों रुपया लूटा है।

उन्होंने कहा की बिहार सरकार के मंत्रियों और अधिकारीयों ने इनसे करोड़ों रूपये की वसूली की है। इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की केवल दो तीन ऐसी कंपनी है, जिसे लगातार टेंडर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा की सिंचाई विभाग में भी एक दो कंपनी ही काम कर रही है।  

बताते चलें की सुलतानगंज अगुवानी महासेतु का निर्माण 1711 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। पुल की लम्बाई 23 किलोमीटर की होगी। जिसमें गंगा नदी पर 3.16 किलोमीटर एवं सुलतानगंज एप्रोच चार किलोमीटर अगुवानी घाट पुल एप्रोच 16 किलोमीटर हैं।17 मीटर चौडाई वाले पुल में 31 पिलर है। 2019 में कार्य को पूरा करना था। लेकिन कोरोना एवं बाढ़ के कारण समय सीमा 2022 तक कर दी गई हैं। पुल की सबसे बडी विशेषता यह हैं कि इसमें डॉल्फिन, ऑब्जर्वेटरी का निर्माण किया जाएगा। जिससे लोग पुल के नीचे जाकर डॉल्फिन के खेल का आनंद उठा सकेंगे।

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News