बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी बिहार के बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी पर बना पुल टूटा, बड़ी गाड़ियों के परिचालन पर रोक

यूपी बिहार के बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी पर बना पुल टूटा, बड़ी गाड़ियों के परिचालन पर रोक

KAIMUR : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो दिल्ली को कोलकाता से जोड़ता है. इस राजमार्ग पर कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र में कर्मनाशा नदी पर पुल बनाया गया है. आज इस पुलिया के पिलर का दोनों सोल्डर टूट गया. सूचना मिलते ही यूपी के सारे पदाधिकारी सहित एनएचआई के सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए. 

इसे भी पढ़े : वैशाली में कांग्रेस नेता की हत्या के बाद कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

सभी गाड़ियों के परिचालन पर पूरी तरह रोक लगा दिया गया है. छोटी गाड़ियां और एंबुलेंस दुसरे  मार्ग से डायवर्ट कर भेजा जा रहा है. बताया जा रहा है की यह पुलिया 2008 में बनकर तैयार हुआ था. एनएचआई का आरोप बालू लदे ओवरलोड वाहनों का परिचालन से पुल टूट गया पुल. यह मार्ग आधा दर्जन से अधिक राज्यों को जोड़ने का मुख्य मार्ग है. 

इसे भी पढ़े : कांग्रेस और टुकड़े-टुकड़े गैंग को छोड़कर किसी को सीएए से तकलीफ नहीं, बोले केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

फिलहाल बिहार और यूपी का संपर्क पूरी तरह टूट गया है. एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने बताया पुल टूटने की सूचना मिली है. यहाँ से होकर ओवरलोड गाड़ियां गुजरती हैं. वहीँ बालू से लदे ट्रक घंटो पुल पर खड़े रहते है. उन्होंर कहा की छोटी गाड़ियों को शहर मार्ग से भेजा जा रहा है. जबकि बड़ी गाड़ियां रोक दिया गया है. वही रूट इंचार्ज बृजेश कुमार बताते हैं जिला प्रशासन को ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार मैसेज दिया जाता रहा है,

इसे भी पढ़े : अब एप्स के माध्यम से होगा आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन, जानिए किस तरह का होगा फायदा

 उसके बावजूद भी ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन जारी रहा, जिससे पुल का दोनों सोल्डर टूट गया. फ़िलहाल यह मार्ग बंद हो गया है. वहीं ग्रामीण बताते हैं पुलिस बालू माफियाओं से मिलीभगत कर ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन पर रोक नहीं लगा सकी. इसकी वजह से  यह घटना हुई है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News