शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार के खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन, सोलह मेडल जीतने में पाई सफलता

शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार के खिलाडियों का शानदार प्रदर्शन, सोलह मेडल जीतने में पाई सफलता

पटना. बिहार के खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. पश्चिम बंगाल के आसनसोल में चल रहे 6th ईस्ट जोन शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार ने कुल सोलह मेडल अपने नाम किया। दस मीटर एयर राइफल में आरव सिंह ने सीनियर में ब्रॉन्ज़ ,जूनियर में सिल्वर, यूथ में ब्रॉन्ज़ जीता है। ऋषिका राज ने एयर पिस्टल सीनियर में सिल्वर , जूनियर में गोल्ड , युथ में गोल्ड , सबयूथ में गोल्ड ,25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में ब्रोंज , जूनियर में ब्रोंज पर कब्जा जमाया। 

वहीं आकांछा सराफ ने दस मीटर एयर पिस्टल में ब्रोंज जीता। गौरव भारती 50 मीटर फ्री पिस्टल में सिनियर में सिल्वर, जूनियर में गोल्ड जीतने में सफलता पाई । शिवांशु सिंह ने 50 मीटर जूनियर में सिल्वर तो आदित्य पटेल ने 50 मीटर सीनियर में गोल्ड जीता। इसी तरह प्रतीति विज्ञा ने 50 मीटर  जूनियर राइफल वीमेन में ब्रोंज जीता । राजवीर सिंह ने स्पोर्ट्स पिस्टल जूनियर में सिल्वर मेंडेल लाया।

ईस्ट जोन में बिहार, बंगाल, झारखंड, ओडिशा , छत्तीसगढ, रेलवेज़ और अंदमान एन्ड निकोबार के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था । बिहार की बेटी, पटना के पाटलीपुत्र गन्ज़ शूटिंग अकादमी की 14 वर्षय रिशिका राज, 3 गोल्ड 2 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज जीतकर बनी प्रतियोगिता की सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाली खिलाड़ी बने. 

Find Us on Facebook

Trending News