बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक आत्मदाह के बाद टूटी नींद : 296 अतिक्रमणकारियों पर 11 से 13 अप्रैल तक चलेगा प्रशासन का बुलडोजर, तैयारी पूरी

एक आत्मदाह के बाद टूटी नींद : 296 अतिक्रमणकारियों पर 11 से 13 अप्रैल तक चलेगा प्रशासन का बुलडोजर, तैयारी पूरी

हरसिद्धि में सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए 296 अतिक्रमणकारियों पर 11 से 13 अप्रैल चलेगा बुलडोजर

पेट्रॉल पम्प मालिक को पम्प हटाने  के लिए सीओ ने नोटिस देने का एसडीओ ने दिया निर्देश

सीओ ने पम्प के एनओसी वापस लेने के लिए डीएम को लिखा पत्र

MOTIHARI : मोतिहारी में सरकारी कई एकड़ जमीन से अतिक्रमण हटाने की लड़ाई  को लेकर  आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल के हत्या भू-माफियाओं द्वारा कर दी गयी। वहीं पुत्र के द्वारा पिता के हत्यारों पर करवाई नही होने व अतिक्रमणकारियों पर  कार्रवाई नही होने के साथ साथ न्याय नही मिलने पर आत्मदाह  करने के बाद प्रशासन हरकत में आयी। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन की नींद टूटी है। अब हरसिद्धि अंचल के लगभग 5 एकड़ सरकारी जमीन से अतिक्रम हटाने की तैयारी में अनुमंडल से लेकर अंचल प्रशासन जुट गया है. सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए 296 लोगो को अंचल प्रशासन द्वारा मापी के बाद लाल निशान लगते हुए प्रपत्र 2 में नोटिस तामिला कराया गया है। 

वहीं एसडीओ के निर्देश पर सीओ द्वारा पेट्रॉल पम्प के जमीन से अतिक्रम हटाने के लिए पम्प मालिक को दुबारा नोटिस भेजने के साथ साथ कंपनी को भी नोटिस भेजा गया है। वहीं पम्प के जमीन के एनओसी को वापस लेने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है।अनुमंडल प्रशासन के अनुसार 11 से 13 अप्रैल तक प्रथम फेज में 296 अतिक्रमणकारियों से सरकारी जमीन खाली कराया जाएगा। उसके बाद प्रशासन दूसरे फेज के अतिक्रमण हटाने की तैयारी में जुटेगा। 

कार्रवाई के लिए अनुमंडल के सभी थाना से  पुलिस पदाधिकारी के अलावा जिला से 50 पुलिस बल व 40 महिला बल का भी मांग की मांग की गई है। वहीं अनुमंडल व अंचल प्रशासन सरकारी जमीन के सबसे प्रथम वाला जमाबंदी रद्द करने के अपर समाहर्ता को प्रस्ताव भेजने की तैयारी में जुटी है।साथ ही सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी ,मजदूर सहित सभी आवश्यक समान की व्यवस्था के साथ पूर्ण तैयारी के लिए एसडीओ ने सीओ को पत्र भेजा गया है.

क्या कहते है पदादिकारी

एसडीओ संजीव कुमार ने बताया कि हरसिद्धि में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की पूरी तैयारी कर लिया गया है .पेट्रॉल पम्प मालिक व कंपनी को अतिक्रम हटाने का भी नोटिस कर दिया गया है .नोटिस के बाद अतिक्रम नही हटाने पर जुर्माना के साथ अतिक्रमण हटाया जाएगा .

Suggested News