बेगूसराय के जीडी कॉलेज में दलालों का बोलबाला, मोटी रकम वसूल कर कराते हैं नामांकन

बेगूसराय के जीडी कॉलेज में दलालों का बोलबाला, मोटी रकम वसूल कर कराते हैं नामांकन

BEGUSARAI : ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई और बेगूसराय जिले का सबसे प्रतिष्ठित महाविद्यालय जीडी कॉलेज इन दिनों दलालों का अखाड़ा बनता जा रहा है. दलालों की ओर से भोले भाले छात्र और अभिभावकों को नामांकन के नाम पर मोटी रकम की उगाही की जा रही है. पिछले 2 दिनों में दो ऐसी बड़ी घटनाएं सामने आई हैं जब छात्रों ने दलालों को पकड़कर पिटाई की और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया. 

आज की घटना में गिरफ्त में आया दलाल अपने आप को कॉलेज के ही एक स्टूडेंट पृथ्वीराज कुमार उर्फ छोटू का रिश्तेदार बता रहा है. आरोपी युवक की पहचान बलिया थाना क्षेत्र के ही वार्ड एक निवासी संजीव कुमार के रूप में की गई है. गिरफ्त में आए दलाल की माने तो लगातार कई वर्षों से नामांकन के नाम पर हजारों रुपए की उगाही कर छात्रों का नामांकन जीडी कॉलेज में कराया  जा रहा है. 

आज इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बलिया थाना क्षेत्र के लखमीनिया निवासी मोहम्मद अकीब ने अपने बेटे आफताब के नामांकन के नाम पर इस दलाल को पूर्व में 5 हजार रुपया दे रखा था. इसके बावजूद दलाल की ओर से लगातार टालमटोल किया जा रहा था. आज फिर जब दलाल कॉलेज पहुंचा तो मौके पर ही छात्रों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. फिलहाल पुलिस ने दलाल के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया है.  

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News