भाई ही निकला लुटेरा : पहले व्यावसायी को लुटवाया, फिर उसी को पैसे लौटाकर चुकता कर दिया अपना उधार

भाई ही निकला लुटेरा : पहले व्यावसायी को लुटवाया, फिर उसी को पैसे लौटाकर चुकता कर दिया अपना उधार

NALANDA : पिछले 2 अगस्त की अहले सुबह नगर थाना क्षेत्र के इमादपुर मोहल्ले में फल व्यवसायी के साथ हुए  लूट की घटना का पुलिस उद्भेदन करने का दावा कर रही है। पुलिस की मानें तो लूट की इस वारदात में व्यवसायी का चचेरा का भाई ही शामिल था । इसी ने बदमाशों के साथ मिलकर साजिश के तहत रुपए की लूट करायी थी । पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। इसके अलावा लूटकांड में शामिल तीन अन्य बदमाशों को भी पुलिस ने हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। 

सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि पिछले 2 अगस्त को फल व्यवसायी समीर अपने चचेरे भाई आसिफ अली के साथ टोटो पर सवार होकर अपने घर से मंडी जा रहे थे।  इसी दौरान रास्ते में पूर्व से घात लगाए बाइक सवार पांच बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर दोनों से बैग छीनकर फरार हो गया। घटना के वक्त आसिफ ने पुलिस को बताया था कि अपने बैग में 2 लाख  जबकि अपने भाई के बैग में 2 लाख 33 हजार रुपये रहने की बात बताया था। 

भाई को देने थे उधार के पैसे

अनुसंधान के क्रम में पता चला कि इस लूटकांड में शामिल मो. राजा का व्यवसायी के भाई से जान पहचान था। आसिफ से वह करीब 2 लाख से अधिक का सामान खरीदा था। मगर कुछ परेशानी के कारण वह रुपए नहीं लौटा पा रहा था। इसी पर दोनों ने अपने भाई को लूटने का सजिश रचा। जैसे ही वह घर से  निकला तो उसने इसकी सूचना राजा को दिया। राजा घटना को अंजाम देने के बाद यहां से फरार हो गया कुछ दिनों बाद वह अपने हिस्से के रुपए को आसिफ को दे दिया। 

चूंकि घटना के वक्त उसने अपने बैग में 2 लाख जबकि भाई के बैग में 2 लाख 33 हजार रखे रहने की बात बताया था। मगर उसके बैग में महज 730 रुपए थे। ऐसे में पुलिस को शक हुआ कि इतनी जल्दी पैसे का इंतजाम कैसे हो गया। जिसके बाद पुलिस ने आसिफ से पूछताछ की.  खुलासा होने पर पुलिस ने आसिफ, राजा , इरफान और मोहित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । 

इसी तरह दीपनगर थाना पुलिस ने सड़क लूट की वारदात को अंजाम देने से पूर्व दो बदमाशो को हथियार कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। बदमाश एनएच ताड़पर गांव जाने वाले हनुमान मंदिर के पास मुख्य सड़क पर ईटा बिछाकर मार्ग को अवरुद्ध कर राहगीरों से लूटपाट करने का प्रयास कर रहे थे। 

Find Us on Facebook

Trending News