बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंस्पेक्टर की दरिंदगी, केस दर्ज कराने गये वनकर्मियों की बेरहमी से पिटाई, एसपी ने किया निलंबित

इंस्पेक्टर की दरिंदगी, केस दर्ज कराने गये वनकर्मियों की बेरहमी से पिटाई, एसपी ने किया निलंबित

NALANDA : दिल दहला देनेवाली तस्वीर है यह...इसे हम बिना ब्लर किए दिखा नहीं सकते। एक जानवर की भी पिटाई इतनी बेदर्दी से नहीं होती जितनी बेदर्दी से इनलोगों को पिटा गया है। बिहार के नालंदा से जो खौफनाक तस्वीर और खबर आयी है, उसके मुताबिक राजगीर के थानाध्यक्ष विजेंद्र कुमार को न केवल सस्पेंड करना चाहिए बल्कि इस हरकत के लिए उन्हें कठोर-से-कठोर सजा मिलनी चाहिए। फिलहाल मामला तूल पकड़ते देख एसपी ने राजगीर के थानाध्यक्ष विजेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है। 

पूरा मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले और अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर से जुड़ा है। यहां पर कुछ दिनों पहले फॉरेस्ट गेस्ट हाऊस से टीवी चोरी हो गयी थी, जिस संबंध में केस दर्ज कराने 5 वनकर्मी थाना पहुंचे थे। लेकिन थानाध्यक्ष ने केस दर्ज करने के बदले पांचों वनकर्मियों की इतनी पिटाई की, उनका पूरा शरीर नीला पड़ गया। तस्वीरें दहला देनेवाली हैं। सबों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। पूरे बदन पर लाठी का दाग साफ देखा जा सकता है। 

इधर, जैसे ही इस घटना की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को मिली वो लोग मौके पर पहुंचे और एसपी की जमकर क्लास लगाते हुए पूरे मामले को कोर्ट में घसीटने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर आपकी पुलिस इस तरह बेलगाम हो गयी है तो आम लोगों के साथ कैसे पेश आती होगी ? मामला बढ़ते देख आनन-फानन में एसपी ने राजगीर के थानाध्यक्ष विजेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बार-बार पुलिस को पीपुल फ्रेंडली बनाने की बात कहते हैं। पुलिस और आम जनता के बीच दूरी कम करने की बात कहते हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस यह खौफनाक चेहरा देखने को मिलता है। 


Suggested News