मूल्यांकन का पारिश्रामिक 15 दिनों के अंदर शिक्षकों के खाते में, बीएसईबी अध्यक्ष ने दिया आश्वासन

मूल्यांकन का पारिश्रामिक 15 दिनों के अंदर शिक्षकों के खाते में, बीएसईबी अध्यक्ष ने दिया आश्वासन

PATNA : मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा-2019 के मूल्यांकन का पारिश्रामिक सहित अन्य सभी बकाया राशि का भुगतान शिक्षकों के खाते में 15 दिनों के अंदर भेज दी जायेगी। यह आश्वासन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह को दी है। 

इस संबंध में महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि संघ ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष को अवगत कराया कि इंटर व मैट्रिक परीक्षा के परीक्षाफल प्रकाशन के लगभग दो महीने बीत जाने के बाद भी मूल्यांकन का पारिश्रामिक का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है जबकि रिकॉर्ड समय में समिति द्वारा परीक्षाफल प्रकाशन में शिक्षकों भी केंद्रीय तथा अहम भूमिका है।

साथ ही साथ पिछले वर्ष कई जिलों में मूल्यांकन राशि के भुगतान तथा सभी जिलों में मूल्यांकन पारिश्रामिक में 10 प्रतिशत कटौती की राशि का भी भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। 

उन्होंने बताया कि पूरी बातें सुनने के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष ने सभी संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिया और आश्वस्त किया कि 15 दिनों के अंदर मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा-2019 के मूल्यांकन का पारिश्रामिक सहित अन्य सभी बकाया राशि का भुगतान शिक्षकों के खाते में भेज दी जायेगी।

Find Us on Facebook

Trending News