बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BSNL देश भर में लगाएगा 1.12 हजार मोबाइल टावर, ललन सिंह ने खराब व्यवस्था को लेकर लोकसभा में उठाए सवाल, बताया पूरा नाम

BSNL देश भर में लगाएगा 1.12 हजार मोबाइल टावर, ललन सिंह ने खराब व्यवस्था को लेकर लोकसभा में उठाए सवाल, बताया पूरा नाम

NEW DELHI : सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) देशभर में करीब 1.12 लाख टावर इंस्टॉल करेगी। जिससे भारत में स्वदेशी 4G टेलिकॉम नेटवर्क रोलआउट किया जा सकेगा। टेलकॉम मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। प्रश्नकाल के दौरान वैष्णव ने कहा कि मैं यह बताते हुए खुशी महसूस कर रहा हूं कि भारत में BSNL का 4G नेटवर्क रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिसे इंडियन इंजीनियर ने विकसित किया है।

इस दौरान टेलिकॉम मिनिस्टर ने बताया कि बीएसएनएल 6000 मोबाइल टॉवर देशभर में तत्काल प्रभाव से लगाने की दिशा में काम कर रही है। जबकि इसे बाद कुल 1 लाख टावर लगाए जाएंगे। कंपनी इन टावर को देशभर में 4G नेटवर्क के विस्तार के लिए इंस्टॉल कर रही है।

दरअसल, बिहार के जदयू सांसद राजीव सिंह रंजन (ललन सिंह) ने लोकसभा में खराब स्थिति को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंन कहा कि गांव में बीएसएनएल का नाम 'भाई साहब नहीं लगेंगे' (bsnl bhai sahab nahi lagega lalan singh) हो गया है. बीएसएनएल की सेवा लगातार गिर रही है. ऐसी स्थिति में संचार मंत्री से उन्होंने सवाल किया कि बीएसएनएल की सेवा दुरुस्त करने के लिए सरकार के पास कौन सी योजना है.

4G के साथ 5G है लॉन्च के लिए तैयार 

वैष्णव ने बीएसएनएल की 5G रिपोर्ट का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि 4G के साथ ही बीएसएनएल 5G टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। जो अगले कुछ माह में तैयार हो जाएगा। जब मंत्री से ट्रेन में 4G नेटवर्क की उपलब्धता को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि ट्रेन के अंदर इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा 5G नेटवर्क के बाद ही संभव है। 


Suggested News