बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बसपा को चुनाव से पहले लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने हाथी का छोड़ा साथ, इस द‍िग्‍गज नेताओं ने मायावती से झाड़ा पल्ला

बसपा को चुनाव से पहले लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने हाथी का छोड़ा साथ, इस द‍िग्‍गज नेताओं ने मायावती से झाड़ा पल्ला

पटना- बसपा सुप्रीमो मायावती को राजस्थान में  बड़ा झटका लगा है.  राजस्थान के दो बसपा विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है.  दोनों विधायक शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं. बसपा के सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली और धौलपुर के बाड़ी से विधायक जसवंत गुर्जर ने 'हाथी' का साथ छोड़ दिया है.

 राजस्थान में मायावती की पार्टी के केवल दो विधायक ही बचे थे। अब यह दोनों शिवसेना शिंदे गुट में चले गए हैं. एकनाथ शिंदे ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है.

बसपा से शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए विधायकों का स्वागत करते हुए एकनाथ शिंदे ने मराठी में एक्स पर लिखा, 'राजस्थान वीर महाराणा प्रताप की भूमि है तो महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि है.  दोनों राज्यों का एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध है। इस धरती से दो शिलेदारों योद्धा के शिवसेना में शामिल होने से राजस्थान में शिवसेना और मजबूत हो गई है. 

, इससे पहले बसपा के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे तब अशोक गहलोत की सरकार थी. राजस्थान में एक साथ छह विधायकों के पार्टी छोड़ने से राज्य में बसपा की स्थिति काफी कमजोर हो गई थी. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने इसकी निंदा की है.


Suggested News