बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने शुरू की AC बस की सुविधा, उठाएं यात्रा का आनंद

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने शुरू की AC बस की सुविधा, उठाएं यात्रा का आनंद

N4N Desk: कई बार हम परिवार के साथ लॉन्ग ट्रिप का प्लान करते है लेकिन आने-जाने और ट्रिप के खर्चे के कारण उसे कैंसिल भी कर देते है. लेकिन अब आपको अपनी ट्रिप कैंसिल नहीं करनी होगी पटना से दिल्ली, वाराणसी, कोलकाता और पड़ोसी देश नेपाल के काठमांडू तक का सफर अब आसान होगा. 

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने इन स्थानों के लिए AC बस की सुविधा शुरू की है. अब ना तो रेल टिकट के लिए मारा-मारी करनी होंगे और ना ही एयर टिकट के लिए पॉकेट ढीली करनी होगी।

पटना से मुजफ्फरपुर के लिए AC बस

बिहार राज्य पर्यटन निगम पटना से दिल्ली व मुजफ्फरपुर के लिए जल्द एयर कंडिशन बस चलाएगा. निगम ने यह निर्णय लोगों की मांग पर लिया है. इसे सप्ताह में दो दिन चलाने की योजना है. अधिकारियों को कहना है कि अक्टूबर, 2018 तक प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए पटना से एसी बस शुरू की जाएगी. 

अब ऑनलाइन होगी टिकट की बुकिंग

विभाग ने ऑनलाइन टिकट की भी सुविधा शुरू की है. आप ऑनलाइन एडवांस में टिकट ले सकते है. इसके लिए आर ब्लॉक स्थित पर्यटन निगम के कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित पर्यटन निगम के होटल में रूम भी ऑनलाइन बुक करा सकते हैं.

पयर्टन निगम की डीलक्स बसों में एक साथ करीब 100 यात्री सफर कर सकेंगे. सफर के दौरान यात्रियों को नाश्ता देने की भी योजना पर विचार-विमर्श चल रहा है. गर्मी में एसी और ठंड के दिनों में ब्लोअर की सुविधा दी जाएगी. किराया कम होने की उम्मीद है. बस चालू होने से 10 दिन पहले नोटिस निकाल दिया जाएगा. बस में खाने-पिने की भी सुविधा दी जाएगी।

यहां के लिए अक्टूबर से चलेंगी एसी बसें

- पटना से नालंदा होते हुए राजगीर

- पटना से गया होते हुए बोधगया

- पटना से बोधगया होते हुए वाराणसी

Suggested News