प्रदूषणमुक्त बिहार एवं रोजगार सृजन में वरदान साबित होगा BSS मोटर की नई पहल- उद्योग मंत्री

प्रदूषणमुक्त बिहार एवं रोजगार सृजन में वरदान साबित होगा BSS मोटर की नई पहल- उद्योग मंत्री

पटना. विश्व भर में ग्लोवल वार्मिंग की रफ्तार जिस तरह से बढ़ रही है, वो चिंता जनक है। इसका एक कारक वातावरण में बढ़ते प्रदूषण भी है, जो महंगे पेट्रोल-डीजल से चलने वाले वाहनों से बढ़ रहा है। यह स्वास्थ्य और पॉकेट पर भारी असर छोड़ता है। ऐसी हालत में ई-वाहन को अपनाना बहुत जरूरी माना जा सकता है। इसी कड़ी में रविवार को पटना में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बिहार को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए और बिहारवासियों को प्रदूषण से मुक्ति और महंगे पेट्रोल से छुटकारा देने के लिए ई-बाइक की फैक्ट्री लगाने को लेकर बीएसएस मोटर कंपनी के साथ प्रेस वार्ता की और उसका स्वागत किया।

बता दें कि पटना के होटल मौर्या में एक भव्य कार्यक्रम किया गया, जिसकी शुरुआत हैदराबाद के प्रसिद्ध व्यवसायी राकेश त्रिपाठी के द्वारा की गयी। कार्यक्रम में कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि 'बीएसएस मोटर्स' एक सम्पूर्ण स्वदेशी ई-बाइक उत्पादन करने वाली कंपनी है, जो अपना उत्पादन का पहला उद्घाटन बिहार से करने जा रही है और भविष्य में बिहार में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने की परिकल्पना और लाइफ टाइम बैटरी की गारंटी के साथ उतारने जा रही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत को देखते हुए कंपनी ने बिहार में ह्यूज सेल की संभावनाएं के साथ ये फैसला की है कि हमारी शुरुआत बिहार से ही होना चाहिए। इसी कारण आज पटना में पहला उदघाटन समारोह आयोजित किया गया है।

बता दें कि इस समस्या से निपटने के लिए केंद्र सरकार हर संभव प्रयास में निरंतर जुटी हुई है, लेकिन सिर्फ सरकार के पहल से ये विकराल समस्या का सामाधान संभव नही माना जा सकता है। इसके लिए जनता में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है। अपने लाइफ स्टाइल में परिवर्तन लाने की जरूरत है और इसके लिए अब ई-वाहन हर लोगों की पसंद बन रहा है। कार्यक्रम में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन के साथ कंपनी मालिक विश्वदीप सरकार, राकेश त्रिपाठी, चैनल पार्टनर गजेंद्र कुमार, आर एस पोदार, डॉ. स्मिता शर्मा, गिरीश मिश्रा एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News