BSSC परीक्षा पेपर लीक : जिन्हें भी दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का प्रमाण है, वे आयोग से करें संपर्क

BSSC परीक्षा पेपर लीक : जिन्हें भी दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का प्रमाण है, वे आयोग से करें संपर्क

पटना. बीएसएससी तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा के पहले चरण के प्रश्न पत्र लीक होने पर आयोग ने पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी है। अब ऐसी खबर मिल रही है कि दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा का भी प्रश्न पत्र लीक हो गया है। इस पर आयोग ने प्रेस नोट जारी करते हुए परीक्षार्थियों और आम लोगों से अपील की है कि दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने का प्रमाण और साक्ष्य तीन दिनों के अंदर आयोग की ई-मेल आईडी और पंजीकृत डाक पता पर भेजे। साथ में आपना नाम और पूर्ण पता के साथ मोबाइल नंबर भी संलग्न करें। ताकि इस पर आगे कार्रवाई हो सके है। हालांकि आयोग ने अभी तक दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने को अफवाह बताया है और इस पर ध्यान नहीं देने को कहा है। 

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त (प्रारम्भिक ) प्रतियोगिता परीक्षा-2022 के द्वितीय एवं तृतीय चरण की परीक्षा के प्रश्न पत्रों के लीक होने की भी अफवाहे संज्ञान में आ रही है। इस परीक्षा से संबंधित परीक्षार्थियों एवं आम लोगों से अनुरोध है कि परीक्षा के द्वितीय एवं तृतीय चरण के प्रश्न पत्रों के लीक होने के संबंध में जिस किसी के पास भी प्रमाण, साक्ष्य उपलब्ध हों तो उन्हें बिहार कर्मचारी चयन आयोग पटना को अपने पूर्ण पता, मोबाइल नं सहित देते हुए आयोग की ई-मेल आईडी [email protected] पर या पंजीकृत डाक द्वारा तीन दिनों के अंदर भेज सकते हैं, ताकि उसकी सूक्ष्मता एवं गहराई से जांच कर आवश्यक अग्रेतर कार्रवाई की जा सके।

आयोग ने बताया कि उक्त सूचना प्रमाण सहित आर्थिक अपराध इकाई पटना को भी भेजी जा सकती है, ताकि आर्थिक अपराध इकाई द्वारा इसकी जांच एवं आवश्यक कार्रवाई की जा सके। आयोग ने बताया कि कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए उक्त परीक्षा के संबंध में कई भ्रामक अफवाहें फैलाई जा रही हैं। ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाय और किसी के बहकावे में न आएं। आयोग द्वारा सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया जाता है कि परीक्षा की सुचिता एवं स्वच्छता तथा अभ्यर्थियों का हित आयोग के लिए सर्वोपरि है और इसे सुनिश्चित करना आयोग का मुख्य दायित्व है।

Find Us on Facebook

Trending News