सचिवालय सहायक के आवेदन में गलती करनेवालों अभ्यर्थियों की चिंताएं BSSC ने किया दूर, दिया सुधार का एक मौका, लेकिन यह काम करना होगा

सचिवालय सहायक के आवेदन में गलती करनेवालों अभ्यर्थियों की चिंताएं BSSC ने किया दूर, दिया सुधार का एक मौका, लेकिन यह काम करना होगा

PATNA : कुछ माह पहले बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सचिवालय सहायक के लिए आवेदन मांगे थे। बीते एक जून को आवेदन की तारीख खत्म हो गई थी। चूंकि आवेदन ऑनलाइन किया जाना था, ऐसे में कई ऐसे अभ्यर्थी थे, जिन्होंने आवेदन करने के दौरान कुछ गलतियां की थी। लेकिन कर्मचारी चयन आयोग ने इन गलतियों को सुधारने के लिए कोई ऑप्शन नहीं दिया था। ऐसे में डर यह था कि जिन अभ्यर्थियों ने गलती की थी, उनके आवेदन रद्द हो सकते हैं। बीएसएससी के पास ऐसी कई शिकायतें मिली थी। जिसके बाद अब बीएसएससी ने अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। अब वो अभ्यर्थी, जिन्होंने आवेदन भरने में गलती की थी, उन्हें सुधार कराने के लिए एक मौका देने का फैसला लिया है।

इस विषय पर एक समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया कि जिन आवेदकों के ऑनलाईन फार्म भरने के दौरान किसी भी तरह की गलती हुई है उन्हें एक सुधार का मौका दिया जाए। और 19 जुलाई 2022 को बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों के इस आवेदन को दाखिल कर दिया है। यानि कि अब आवेदक अपने फार्म में हुए त्रुटियों में सुधार कर पायेंगे। 

लाल इंक से घेरें

इसके तहत वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने ऑनलाईन आवेदन भरने में किसी प्रकार की गलती की है, वे सुधार के लिए आयोग के बेवसाइट https:\\bssc.bihar.gov.in या https:\\www.onlinebssc.com पर जाकर अनुरोध पत्र लिखेंगे। और जिस कॉलम में त्रुटि हुई है उस कॉलम को लाल इंक के कलम से घेर कर सुधार हेतु आवेदन करेंगे। अभ्यर्थी फार्म के त्रुटि में सुधार 22 जुलाई 2022 से लेकर 29 जुलाई 2022 तक कर सकते हैं, साथ ही स्वअभिप्रमाणित दस्तावेज की प्रति अटैच करनी होगी। हालांकि आयोग ने कहा है कि अभ्यर्थियों के रजिस्ट्रेशन नंबर, फार्म नंबर, मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी में किसी भी तरह का सुधार नहीं किया जायेगा। वहीं जो अभ्यर्थी स्पीड पोस्ट या रजिस्ट्री के जरिए सुधार के लिए आवेदन करेंगे, उन्हे 5 अगस्त से पहले तक आवेदन करना होगा।

बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की तरफ से लगभग आठ सालों के बाद तृतीय स्नातक स्तरीय बहाली इस वर्ष आयी थी। जिसको लेकर बिहार में सरकारी नौकरी करने की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों में बेहद उत्साह है और लाखों की संख्या में लोगों ने आवेदन किया है। 


Find Us on Facebook

Trending News