बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आम आदमी के किचन का बिगड़ेगा बजट, LPG सिलेंडर 50 रुपये हुआ महंगा, जानिये पटना में इसकी कीमत कितनी होगी

आम आदमी के किचन का बिगड़ेगा बजट, LPG सिलेंडर 50 रुपये हुआ महंगा, जानिये पटना में इसकी कीमत कितनी होगी

Desk. पेट्रोल डीजल के साथ ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में भी 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जानकारी के मुताबिक नई कीमत मंगलवार से लागू हो जाएगी। इससे पटना में एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 998 से बढ़कर 1039.50 हो गयी है। वहीं दिल्ली में इसकी कीमत 899.50 से बढ़कर 949.5 रुपये हो गई है। इससे आम आदमी को किचन पर ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। 

बता दें कि घरेलू गैस की कीमतों में अक्टूबर के बाद पहली बार इतने दाम बढ़ाए गए हैं, लेकिन इन दोनों के दामों में एक साथ हुई बढ़ोतरी लोगों के लिए एक बड़ा झटका है। वहीं खास बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में 50 रुपये की बड़ी वृद्धि की गई है। पिछले दो तीन महीनों से कॉमर्शियल गैस सिलेंडरों के दामों में तो बड़ी वृद्धि हो रही थी, लेकिन इस दौरान अब पहली बार घरेलू गैस पर कीमतों का नया दबाव बनाया गया है। 

पेट्रेल डीजल महंगा

कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमत में 80 पैसे रुपये की वृद्धि की गयी है। दिल्ली में चार महीने बाद फिर से पेट्रोल डिजल के मूल्य में संशोधन किया गया है। इससे पहले दिवाली के अवसर पर पेट्रोल डीजल के दामों को कम किया गया था। मंगलवार से दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये हो गई है, जबकि डीजल 87.47 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। वहीं पटना में एक लीटर डीजल 91.09 रुपये में बिकेगा, जबकि एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.90 हो गई है।


Suggested News