बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे विधानसभा, सुरक्षा-व्यवस्था का ले रहे है जायजा

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे विधानसभा, सुरक्षा-व्यवस्था का ले रहे है जायजा

Patna : आज सोमवार 24 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरु होने जा रहा है। यह 31 मार्च तक चलेगा। इस बजट सत्र को लेकर विधानसभा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। विधानसभा परिसर में पटना एसएसपी समेत पुलिस के कई अधिकारी मौजूद है। वहीं  बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय खुद विधानसभा पहुंचे है। जहां वे सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से बातचीत कर रहे है। 

बता दें आज शुरु होने जा रहा यह सत्र 31 मार्च तक चलेगा। इस दौरान कुल 22 बैठकें होंगी। चुनावी साल में बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। विपक्ष ने राज्यहित के मुद्दों पर सरकार को सदन में घेरने का ऐलान किया है। वहीं सत्ता पक्ष ने राज्य सरकार के बेहतर कार्यों को हथियार बनाकर विपक्ष को सदन में करारा जवाब देने की रणनीति बनायी है।

बजट सत्र के पहले दिन बिहार विधान सभा के विस्तारित भवन में राज्यपाल फागू चौहान बिहार विधानसभा तथा बिहार विधान परिषद के सदस्यों को संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। उसके बाद दोनों सदनों की औपचारिक कार्यवाही आरंभ होगी। सोमवार को ही सरकार द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश किया जाएगा। शोक प्रस्ताव के बाद पहले दिन की सभा समाप्त हो जाएगी।

सोमवार को ही शाम को 4 बजे से विधानसभा भवन के 100 वर्ष पूरा होने के अवसर पर सेंट्रल हॉल में ‘दास्तान ए जालिया’ और ‘दास्तान ए चौबोली’ नामक किस्सागोई कार्यक्रम आयोजित होगा। मंगलवार को उप मुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी 2020-21 का राज्य का बजट पेश करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने रविवार को कहा कि सदन का सफलतापूर्वक संचालन के लिए सरकार तैयार है। सरकार विपक्ष की हर बात सुनेगी और राज्यहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए भी तैयार है।

विवेकानंद की रिपोर्ट


Suggested News