'भैंस' पर सत्तापक्ष और विपक्ष में भिड़ंत,राजद का सीएम नीतीश पर तंज,कहा-सीएम हाउस का भैंस धोने के लिए नालंदा से पानी आता है?

PATNA: बिहार विधानसभा का सत्र जैसे हीं भोजनावकाश के बाद शुरू हुआ वैसे हीं भैंस को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष आपस में उलझ गए।कृषि विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान राजद सदस्य ललित यादव सीएम नीतीश से माफी मांगने की बात करने लगे।राजद विधायक ने सदन में कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि गांव के लोग हर घर नल-जल से भैंस धो रहे हैं।जिससे पानी का अपव्यय हो रहा है।

ललित यादव  कहा कि सीएम के इस बयान से बिहार के किसानों का अपमान हुआ है।लिहाजा उन्हें सदन में खेद प्रकट करना चाहिए।सीएम नीतीश पर कटाक्ष करते हुए ललित यादव ने कहा कि सीएम हाउस में भी भैंस है क्या नीतीश कुमार भैंस को धोने के लिए नालंदा से पानी लाते हैं? 

इस पर सत्तापक्ष की तरफ से जवाब देने उठे संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने ललित यादव पर तंज कसते हुए कहा कि आप कृषि विभाग की कटौती प्रस्ताव पर चर्चा कर रहे हैं तो इसमें भैंस कहां से आ गई।मंत्री ने ललित यादव को कहा कि जब से आप सदने में चर्चा करना शुरू किया है तब से आप भैंस पर सवार हैं।वैसे हमारी प्राथमिकता पशुपालन भी है।हम इस पर भी काम कर रहे हैं।

हालांकि बाद में विधानसभा अध्यक्ष ने सीएम नीतीश के बयानों को स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्होंने भैंस नहीं  बल्कि मवेशी कहा था।कुछ लोग पानी का दुरूपयोग कर रहे हैं उसको लेकर सीएम नीतीश ने चिंता जताई थी।

Find Us on Facebook

Trending News