बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BUIDCO का भ्रष्ट इंजीनियर! रिश्वत के पैसे से साला-ससुर के नाम पर अर्जित की संपत्ति, पिछले साल 400 करोड़ का टेंडर पास कर खूब कमाया कमीशन

BUIDCO का भ्रष्ट इंजीनियर! रिश्वत के पैसे से साला-ससुर के नाम पर अर्जित की संपत्ति, पिछले साल 400 करोड़ का टेंडर पास कर खूब कमाया कमीशन

PATNA: बुडको के भ्रष्ट कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव धनकुबेर निकला. विशेष निगरानी इकाई की छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है. भ्रष्ट इंजीनियर रिश्वत के पैसे को छुपाने के लिए साला और ससुर के नाम पर संपत्ति का क्रय किया है. कार्यपालक अभियंता भ्रष्टाचार के पैसे को छुपाने का यही तरीका अपना रखा था.

साला-ससुर के नाम पर अर्जित की संपत्ति

विशेष निगरानी इकाई की तरफ जानकारी दी गई है कि आरोपी कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव की अब तक की कुल आय 65 लाख है। जबकि उनके पास करोड़ों की संपत्ति का पता चला है, जो उनके ज्ञात स्रोतों से करीब 5 गुणा अधिक है. रिश्वत के पैसे से धनकुबेर बने इंजीनियर ने सिर्फ पिछले साल लगभग 400 करोड़ रुपए का टेंडर पास किया था. जिससे काफी धन कमाया . प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अभियुक्त के बैंक खाते में लाखों रुपए मिले हैं. 35लाख रुपए के जेवरात और 2 लाख नगद मिले हैं. अभियुक्त ने बैंक चेक के माध्यम से 75 लाख रुपए का व्यय विभिन्न मदों में किया है. 9 लाख रू विभिन्न वित्तीय संस्थानों में निवेश किया है.

इंजीनियर अनिल कुमार यादव अपने दोनों बेटों को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करा रहे हैं. दोनों लड़के KIT इंजीनियरिंग में अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रहे हैं, जिन पर हर साल 8 लाख का खर्च आ रहा है. तलाशी के दौरान इनके पास से स्कॉर्पियो और होंडा सिटी कार के अलावे दो बाइक मिली है। विशेष निगरानी इकाई ने बुडको के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव के खिलाफ आय से 98 लाख 41366 रुपये नाजायज ढंग से अर्जित करने का केस दर्ज किया था. इसके बाद पटना के पुनाइचक स्थित आवास और राजापुर स्थित बुडको कार्यालय में रेड किय़ा गया।

कई फ्लैट और प्लॉट

अनिल कुमार यादव ने रियल स्टेट में भी काफी निवेश किया है. पटना के मनेर में काफी बड़ा भूखंड उनके नाम पर हैं, जिसको लाखों रुपए में खरीदा है. दानापुर में 2 कट्ठे का आवासीय भूखंड का मालिकाना हक इनके नाम पर है, जो करोड़ों का है. अनिसाबाद में एक सोसाइटी में प्लॉट लिया है, जिसकी कीमत करोड़ों में है. मधेपुरा में भी इनके जमीन के कागजात मिले हैं. पटना के पुनाइचक में फ्लैट है . फुलवारी शरीफ स्थित राधिका अपार्टमेंट में फ्लैट बुक किया है.

Suggested News