बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी के भ्रष्ट 'इंजीनियर' को निलंबित करने में भवन निर्माण विभाग को लगे 70 दिन, निगरानी ब्यूरो ने की थी छापेमारी

मोतिहारी के भ्रष्ट 'इंजीनियर' को निलंबित करने में भवन निर्माण विभाग को लगे 70 दिन, निगरानी ब्यूरो ने की थी छापेमारी

PATNA:  एक भ्रष्ट इंजीनियर को सस्पेंड करने में 70 दिन लग गये। अब जाकर भवन निर्माण विभाग ने रिश्वतखोर कार्यपालक अभियंता को निलंबित किया है। निगरानी ब्यूरो ने 28 मार्च को आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया था, 30 मार्च को कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर छापेमारी की थी और विभाग ने 9 जून को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है। 

9 जून को निलंबन आदेश जारी

भवन निर्माण विभाग ने मोतिहारी प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मधु कांत मंडल को निलंबित कर दिया है. विभाग के पत्र में कहा गया है कि मधुकांत मंडल के खिलाफ निगरानी विभाग के पुलिस अधीक्षक ने 6 अप्रैल 2022 को सूचना उपलब्ध कराई थी. जिसमें कहा गया था कि इंजीनियर ने आय से एक करोड़ 9 लाख 42हजार रुपए अधिक अर्जित किए हैं. इस मामले में निगरानी थाने में 28 मार्च 2022 को भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था. भवन निर्माण विभाग ने 9 जून को निलंबन की अधिसूचना जारी की है। 

बता दें, निगरानी ब्यूरो ने मोतिहारी में भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता मधुकांत मंडल के पटना, भागलपुर, मोतिहारी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। भ्रष्ट इंजीनियर कुम्हरार में आलीशान मकान बनाया है. वहीं भागलपुर और पीरपैंती में भी आलीशान मकान मिला। छापेमारी में एलआईसी का बॉन्ड, एटीएम कार्ड, पांच लाख रुपया नकद, जेवर और कई जगह की जमीन के कागजात व चेक मिले थे। कई चेक पर लाखों का अमाउंट भरा हुआ था. कार्यपालक अभियंता मधुकांत मंडल के पुत्र के नाम से बैंक पास बुक भी बरामद किया गया है. इसके अलावे जमीन के कई कागजात मिले हैं। 


Suggested News