भाजपा नेताओं के आवास खाली नहीं करने पर बोले भवन निर्माण मंत्री, कहा जुर्माने के बाद मजिस्ट्रेट करेंगे कार्रवाई

भाजपा नेताओं के आवास खाली नहीं करने पर बोले भवन निर्माण मंत्री, कहा जुर्माने के बाद मजिस्ट्रेट करेंगे कार्रवाई

PATNA : बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने आज मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव  के लिए महागठबंधन प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के पक्ष में छाजन पश्चिमी, चरुआ, दरियापुर कफ़ेन, केरमा हाट और केरमाडीह पंचायत में जनसम्पर्क किया तथा आशीर्वाद एवं समर्थन की अपील की। वहीं, कल यानी 21 नवंबर को चौधरी सोनबरसा, पुरूषोत्तमपुर, कमतौल, आगा नगर सहित अन्य पंचायतों में जनसम्पर्क करेंगे। चौधरी आज से दो दिवसीय चुनावी दौरे पर रहेंगे। जिस दौरान वे कुढ़नी विधान सभा के विभिन्न क्षेत्रों में महागठबंधन प्रत्याशी के लिए जनसम्पर्क करेंगे।  

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने इसी क्रम में आज उक्त विधानसभा क्षेत्र के चरुआ बाजार में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कुढ़नी में माहौल अच्छा है, लोगों की जो भी परेशानियां हैं उन्हें एड्रेस किया जा रहा है। मनोज कुशवाहा यहां से 3 मर्तबा निर्वाचित हो चुके हैं, लोगों की बीच उनकी लोकप्रियता है, उन्होंने जाति धर्म से आगे बढ़कर इस क्षेत्र के विकास के लिए कार्य किया है। 

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को पता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के विकास और जन - जन के कल्याण के लिए कृत संकल्पित हैं और उनके नेतृत्व में लोगों का आशीर्वाद महागठबंधन के प्रत्याशी को ही मिलेगा। चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार के लगभग 24 हज़ार करोड़ के बजट को 2 लाख करोड़ से भी ज़्यादा तक पहुँचाया है। राज्य के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग के विकास को गति देने के लिए सीएम के नेतृत्व में ही वर्ष 2007 में पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का  नोडल विभाग के रूप में गठन किया गया तथा इस वर्ग के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुँच सके यह सुनिश्चित करने के लिए सर्कार कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि AIMIM के आने से यहां महागठबंधन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। गोपालगंज चुनाव के बाद जनता समझ चुकी है कि AIMIM सिर्फ एक वोटकटवा पार्टी है और भाजपा की B टीम है। यहां अल्पसंख्यक जागरूक हैं वो बिरयानी और शेरवानी के चक्कर में नहीं आएंगे। आगे चौधरी ने कहा कि  AIMIM का  काम केवल अल्पसंख्यक समाज का वोट काटकर भाजपा को दिलवाना है।

प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम के आवास सम्बंधित मुद्दे पर एक सवाल का जवाब देते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि आवास को लेकर जुर्माना बहुत नॉर्मल है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ पूर्व डिप्टी सीएम जी को जुर्माना लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग तय अवधि से ज्यादा समय तक रहते हैं चाहे वो कोई अधिकारी हो या नेता, उनपर नियमसंगत जुर्माना लगाया जाता है जिसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी के संजय गांधी, यहां तक की मुकेश साहनी ने जुर्माना दिया था। भाजपा सिर्फ जनता में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रही है। 

भवन निर्माण मंत्री ने बताया कि डिप्टी सीएम को पसंदीदा घर अलॉट कर दिया गया है।  उन्होंने कहा कि दोनो डिप्टी सीएम को 3 माह का नोटिस दिया गया था। साथ ही उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि ये राजनीतिक नहीं विभागीय प्रसंग है जिसमें जो भी लोग तय अवधि से ज्यादा समय तक अपने आवास का उपयोग करते हैं या करेंगे उनपर भवन निर्माण विभाग नियमानुसार कार्रवाई करेगा। मार्केट रेट से 30 गुणा हाई रेट उन्हें हर महीने चार्ज किया जाएगा। विभाग की तरफ से विधानसभा को इसकी जानकारी दी जाएगी। उसके पश्चात भी खाली नहीं हुआ तो मजिस्ट्रेट उनपर कार्रवाई करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News