बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अवैध धंधे पर चलने लगी बुलडोजर, जिले में शराब के सबसे बड़े ठिकाने पर की गई कार्रवाई

बिहार में अवैध धंधे पर चलने लगी बुलडोजर,  जिले में शराब के सबसे बड़े ठिकाने पर की गई कार्रवाई

BETIA : बेतिया के सिरिसिया ओपी थाना क्षेत्र स्थित गरभुआ लाला टोला में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिले के सबसे बड़े शराब के ठिकाने पर प्रशासन की टीम ने दो जेसीबी और भारी पुलिस के साथ सुबह से छापेमारी कर रही है। जहां से अबतक 20 हजार लीटर से अधिक अर्धनिर्मित शराब को विनष्ट किया गया और  150 लीटर तैयार चुलाई शराब के साथ तीन लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। वहीं प्रशासन की टीम ने गांव के एक घर को भी सील कर दिया है।

सुबह सुबह पहुंची पुलिस टीम

उत्पाद अधीक्षक, एसडीएम सदर और एसडीपीओ सदर के अलावा कई थानो की पुलिस और एएलटीएफ की पूरी टीम सुबह 6 बजे से ही गरभुआ गांव पहुंची जहां गांव के बाहर खेत मे चल रहे दो दर्जनों शराब भट्ठी को ध्वस्त किया गया। वही गांव के नहर किनारे सरकारी जमीन पर भी चुलाई शराब की फैक्ट्री चल रही थी जिसे भी जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया गया।

शराब के सबसे बड़ा ठिकाने 

बता दे कि अबतक सैकड़ो बार प्रशासन की टीम यहाँ छापेमारी कर चुकी है। लेकिन हर बार यहाँ इसी तादाद में शराब बनाने का काम किया जाता है और हर बार यहाँ से सैकड़ो लीटर शराब की बरामदगी होती है। जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर दूर स्थित यह गांव जिले का सबसे बड़ा शराब निर्माण का ठिकाना है जहाँ इस बार प्रशासन ने अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है जिससे शराब कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है। 

तीन बार जहरीला शराब कांड हो चुका गांव में

बार बार छापेमारी के बाद भी इस गांव में शराब बनाने काम नहीं रुक रहा है लिहाजा जरूरत है कि जिले में चल रहे शराब के इस कारोबार पर नकेल कसा जाए और इसके लिए जरूरी है कि पूरे गांव पर ही जुर्माना लगाया जाए ताकि जिस जिले में तीन तीन बार जहरीली शराब कांड हो चुका है वहाँ फिर से कोई जहरीली शराब कांड ना हो।


Suggested News