बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में बंपर बहाली, 4000 से अधिक पदों पर होगी नियुक्ति

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में बंपर बहाली, 4000 से अधिक पदों पर होगी नियुक्ति

PATNA : बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग में बंपर बिहारी ने बहाली निकालने जा रही है। जी हां स्वास्थ्य विभाग में तकरीबन 4 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी। विभाग ने सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल तथा अन्य सरकारी अस्पतालों में पारा मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति करने का निर्णय लिया है। 

स्वास्थ्य विभाग सूत्रों की माने तो पारा मेडिकल कर्मियों के करीब 4000 पदों को भरा जाएगा।  बताया गया है की पारा मेडिकल से संबंधित 10 तरह के प्रमुख पदों के लिए रिक्तियां मांगी गई है। सभी मेडिकल कॉलेज एवम जिलों से सरकारी अस्पतालों में पारा मेडिकल कर्मियों के नियुक्ति से संबंधित डाटा उपलब्ध कराने को कहा गया है।  जैसे ही यह डाटा उपलब्ध हो जाएगा नियमित नियुक्ति की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 10 प्रमुख पदों पर नियमित नियमित नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया है। इसमें प्रयोगशाला प्रावैधिक, ईसीजी टेक्निशियन, स्वच्छता निरीक्षक ,शल्य कक्ष सहायक, बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता ,लाइब्रेरियन,सहायक लाइब्रेरियन,लिपिक, आशुलिपिक और परिधापक शामिल है।

गौरतलब है कि राज्य में 12861 सरकारी अस्पतालों के साथ साथ ही 11 मेडिकल कॉलेज भी हैं जहां पारा मेडिकल कर्मियों की भारी कमी है। पारा मेडिकल कर्मियों की कमी की वजह से सरकारी अस्पतालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि सभी मेडिकल कॉलेजों और सरकारी अस्पतालों में पारा मेडिकल कर्मियों की नियमित नियुक्ति की जाय।

Suggested News