बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे फिर धंसा, जालौन के बाद बाँदा और इटावा में कई जगह धंसी सड़क तो विपक्ष ने पीएम मोदी से पूछा- ये भाजपा का भ्रष्टाचार

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे फिर धंसा, जालौन के बाद बाँदा और इटावा में कई जगह धंसी सड़क तो विपक्ष ने पीएम मोदी से पूछा- ये भाजपा का भ्रष्टाचार

DESK. जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोरशोर लोकार्पण किया था उसकी गुणवत्ता सवालों के घेरे में है. दरअसल,  बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के कई जगहों पर धंसने से इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठ रहा है. लोकार्पण के चौथे दिन ही बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे जालौन में धंस गया और फिर छठे दिन अब बाँदा और इटावा में धंस गया है. इटावा में चित्रकूट से आने वाली लेन पर किलोमीटर संख्या 288 से 296 के बीच छह स्थानों पर सड़क के किनारे बारिश में बहे मिले. वहीं, बांदा में मवई से हथौड़ा तक करीब 12 किलोमीटर दूरी में दोनों लेन पर 10 जगह किनारे की मिट्टी बहने से एक्सप्रेस-वे धंस गया. सड़क और पुल पर आठ से 10 जगह दरारें भी आ गईं.

इसके पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे गुरुवार यानी 21 जुलाई को जालौन के छिरिया सलेमपुर के पास धंस गया था. यहां किलोमीटर संख्या 195 के पास दो फीट चौड़ा, छह फीट लंबा और एक फीट गहरा गड्ढ़ा हो गया था. उसके अगले ही दिन अब बाँदा और इटावा में भी एक्सप्रेसवे धंस जाने से इस पर विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार को घेरा है. चित्रकूट के भरतकूप से इटावा के कुदरैल तक बने 296 किलोमीटर एक्सप्रेसवे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को जालौन के कैथेरी गांव में किया था. हालांकि एक्सप्रेसवे के कई जगहों पर धंसने से इसकी गुणवत्ता को लेकर जो बड़े बड़े दावे किया जा रहे थे उसकी पोल खुल गई है. 

एक्सप्रेस वे के दो दिनों के अन्तराल पर कई जगहों पर धंसने के कारण कांग्रेस ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर निशाना साधा है. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्विट कर कहा- मोदी जी के कर-कमलों से शुरू हए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का छठवां दिन, जालौन के बाद बांदा और इटावा में भी धंसा....! लगता है 2024 में मोदी जी की विदाई के पहले ही पूरा एक्सप्रेस-वे पाताल में समा जाएगा।

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कटाक्ष किया. उन्होंने टूटी और दरार वाली सड़क का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- ये हैं भाजपा के तथाकथित नवीनतम विकास के नवीनतम खंडहर! बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की ये जो दरार है दरअसल ये भाजपा का भ्रष्टाचार है। जनता को नफ़रत की राजनीति में झोंक कर विकास के नाम पर आटे तक पर वसूले जा रहे पैसों से क्या ऐसा ही विकास होगा। कारवाँ ठहर गया… वो सरकारें तोड़ते रहे.


Find Us on Facebook

Trending News