बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DTO रजनीश लाल के आवास पर मिले 50 लाख के नोटों के बंडल, कई बैंक लॉकर-फ्लैट के कागजात, अवैध कमाई की तस्वीर देखें...

DTO रजनीश लाल के आवास पर मिले 50 लाख के नोटों के बंडल, कई बैंक लॉकर-फ्लैट के कागजात, अवैध कमाई की तस्वीर देखें...

PATNA : मुजफ्फरपुर एवं छपरा के जिला परिवहन पदाधिकारी के आवास पर आज निगरानी ब्यूरो की छापेमारी हुई। निगरानी विभाग ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में  छपरा डीटीओ रजनीश लाल के पटना आवास,मुजफ्फपुर आवास पर छापेमारी की है। पटना के कंकड़बाग स्थित आवास से अब तक की छापेमारी में निगरानी विभाग ने तकरीबन 48 लाख रुपए कैश सहित बड़ी मात्रा में सोने चांदी के बिस्किट भी बरामद किया है। निगरानी ब्यूरो ने डीटीओ रजनीश लाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति 23/21 दर्ज कर छापेमारी शुरू की। छापेमारी में पांच-पांच सौ की करीब 100 गड्डी बरामद किया गया है। पटना के कंकड़बाग स्थित सुमन कश्यप अपार्टमेंट व आशा डबल डायमंड अपार्टमेंट में निगरानी ब्यूरो ने छापेमारी की। डीटीओ रजनीश लाल के दोनों फ्लैट से नोटों की गड्डी बरामद की गई है।  

निगरानी ब्यूरो की छापेमारी

बताया जा रहा है कि निगरानी विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है। स्टेट बैंक से पैसे गिननेवाली मशीन को मंगाया गया और नोटों की गिनती की गई। वहीं डीटीओ के आवास से एक पिस्टल भी बरामद किया गया है, जिसके लाइसेंस की जानकारी मांगी जा रही है। वहीं 3 बैंक लॉकर भी मिला है। वहीं पटना में के कंकडबाग में दो फ्लैट व अन्य कागजात मिले हैं। निगरानी ब्यूरो की जांच जारी है। बता दें रजनीश लाल मुजफ्फरपुर के साथ-साथ छपरा डीटीओ की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 

9 मार्च को परिवहन विभाग ने छपरा डीटीओ का दिया था चार्ज

बता दें, परिवहन विभाग ने 9 मार्च 2021 को मुजफ्फरपुर के डीटीओ रजनीश लाल को छपरा डीटीओ का चार्ज दिया था। तब से वे छपरा जिले का भी काम देख रहे हैं। बताया जाता है कि परिवहन विभाग ने छपरा के आसपास के जिलों को छोड़ मुजफ्फरपुर के डीटीओ को चार्ज देने पर चरह-तरह की चर्चा भी शुरू हुई थी। परिवहन विभाग के 9 मार्च 2021 की अधिसूचना में बताया गया है कि सिवान के जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार सिंह जो सारण के अतिरिक्त प्रभार में थे उनका स्थानांतरण अपर समाहर्ता बांका के पद पर हो गया है . इस वजह से सारण जिला परिवहन पदाधिकारी का पद रिक्त हो गया है. इस आलोक में रजनीश लाल जिला परिवहन पदाधिकारी मुजफ्फरपुर को अपने कार्यों की अतिरिक्त जिला परिवहन पदाधिकारी सारण के कार्यों का निष्पादन के लिए प्राधिकृत किया जाता है.

Suggested News