बुनकरों के लिए सौगात लेकर भागलपुर पहुंचे उद्योग मंत्री, 6 महीने का बकाया वेतन देकर किया प्रोत्साहित

बुनकरों के लिए सौगात लेकर भागलपुर पहुंचे उद्योग मंत्री, 6 महीने का बकाया वेतन देकर किया प्रोत्साहित

BHAGALPUR : बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन आज बुनकरों के लिए सौगात लेकर सिल्क सिटी भागलपुर पहुंचे। जीरो माइल के समीप हस्तकरघा एवं रेशम भवन पहुंचकर कार्यक्रम में भाग लिए। साथ ही सभी बुनकरों को 10-10 हज़ार रुपए का चेक देकर प्रोत्साहित किया। वहीँ उद्योग मंत्री ने 1997 से जिन कर्मियों का वेतन नहीं मिला था। जिसमें नॉमिनी और दावेदार मिलाकर 227 कर्मी शामिल हैं। जिन्हें 25 साल से वेतन नहीं मिला था। उन्हें 6 माह का वेतन चेक के स्वरूप में देकर प्रोत्साहित किए। 

उन्होंने बताया कि यह रेशम भवन बिहार का पहला ऐसा भवन होगा, जहां बुनकरों को एयर कंडीशन रूम में काम करने का मौका मिलेगा। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि आज भागलपुर के बुनकरों के लिए बहुत बड़ा दिन है। आज हमने करीब एक करोड़ रुपए नीतीश कुमार की सरकार से इन बुनकरों को देने का काम किया है, जिन्हें 25 साल से वेतन नहीं मिला है। उन्हें एक-एक पाई देने का काम करेंगे। 

उन्होंने कहा की एक रुपया भी सरकार बुनकरों का नहीं रखेगी। उधर जब मंत्री जी से पत्रकारों ने विधायक गोपाल मंडल द्वारा उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद पर लगाए गए आरोप पर सवाल किया तो वे उस सवाल को टालते नजर आए. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News