नर्मदा में गिरी बस, दुर्घटना में 13 यात्रियों की हुई मौत, 40 से आधिक लोग थे सवार

नर्मदा में गिरी बस, दुर्घटना में 13 यात्रियों की हुई मौत, 40 से आधिक लोग थे सवार

DHAR : मध्य प्रदेश में आज सुबह एक दर्दनाक बस हादसा हो गया. यहां के धार जिले में एक यात्री से भरी बस नर्मदा नदी में असंतुलित होकर गिर गई. जानकारी के मुताबिक हादसे में, बस में करीब 40 से आधिक लोग सवार थे. इस हादसे में 13 यात्रियों की जान चली गई है, इनमें 8 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल हैं।   जबकि 15 लोगों को जीवित बाहर निकाल लिया गया है. रेस्क्यू में बचाए गए लोगों ने बताया कि बस असंतुलित हो कर पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए सीधे नदी में न गिरकर पत्थरों पर गिरी, जिसके बाद उफनती नदी में पलट गई. 

ओवरटेक करने के दौरान हुआ हादसा

बताया गया कि महाराष्ट्र राज्य परिवहन की बस खलघाट में टू-लेन पुल पर किसी वाहन को ओवरटेक करते समय अनियंत्रित हो गई। ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और रेलिंग तोड़ते हुए बस नदी में जा गिरी। हादसे की जानकारी लगते ही खलघाट सहित आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए हैं। इंदौर और धार से NDRF की टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

महाराष्ट्र के पुणे से इंदौर आ रही बस जिले के खलघाट में अनियंत्रित होकर नर्मदा में जा गिरी. घटना की सुचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बचावकर्मी लोगों को खोजने में लगे हुए है.  खरगोन-धार डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं. खबरों की माने तो अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. नर्मदा में धारा तेज होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. ख़बर के मुताबिक, यह हादसा आगरा-मुंबई (एबी रोड) हाईवे पर हुआ है. यह हाईवे इंदौर से महाराष्ट्र को जोड़ता है. इस घटना पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता कमलनाथ ने कहा कि वे ईश्वर से सभी के सकुशल रखने की कामना करते हुए ट्वीट किया है.


Find Us on Facebook

Trending News