बस स्टैंड विवाद : आनंद प्रकाश उर्फ मुखिया की हत्या की सुपारी लेने वाला बदमाश गिरफ्तार, कृपाशंकर ने रची साजिश

बस स्टैंड विवाद : आनंद प्रकाश उर्फ मुखिया की हत्या की सुपारी लेने वाला बदमाश गिरफ्तार, कृपाशंकर ने रची साजिश

PATNA : राजधानी में बस एजेंटी को लेकर चल रही वर्चस्व की लड़ाई अब मारपीट से हत्या की साजिश रचने तक पहुंच चुकी है। पुलिस ने ऐसे ही एक कांट्रैक्ट किलर को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि उसे प्रकाश उर्फ मुखिया जी की हत्या करने की सुपारी दी गई थी, लेकिन वारदात को अंजाम देने से पहले ही उसे पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया पूछताछ में उसने बताया कि हत्या की साजिश राजधानी में बस एजेंटी का धंधा चलानेवाले कृपा शंकर ने रची थी। उसे इस धंधे का सबसे बड़ा सरगना बताया गया है।

बताया गया कि कृपा शंकर और मुखिया जी के बीच पाली गंज जानेवाली बसों की एजेंटी को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। जिसमें कृपाशंकर ने आनंद प्रकाश उर्फ मुखिया जी को ठिकाने लगाने की साजिश रच डाली और परसा बाजार के एक कांट्रैक्ट किलर अरविंद राणा उर्फ प्रेम राणा को सुपारी दी। बताया गया कि वह मुखिया जी की गतिविधियों की रेकी कर रहा था। इसी दौरान पुराने बस स्टैंड में होने की जानकारी मिली। बीते शनिवार को वह अपने गुर्गों के साथ पुराने बस स्टैंड पहुंचा था, लेकिन मुखिया जी को इसकी भनक लग गई।  इससे पहले कि वह हत्या की घटना को अंजाम दे पाते, मुखिया जी वहां फरार हो गए। वहीं जक्कनपुर पुलिस को भी इस साजिश की भनक लग गई, जिसके बाद स्थित पुराने बस स्टैंड के पास से कांट्रैक्ट किलर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से 7.65एमएम का पिस्टल और कारतूस भी जब्त किया है। हालांकि सुपारी किलर के बाकि साथी भाग गए, जिनकी पहचान के बाद अब उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कृपाशंकर के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने सुपारी किलर के बयान के आधार पर इस साजिश को रचनेवाले कृपा शंकर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस दौरान कृपा शंकर के पुराने कांडों से भी राज हटाया है। बताया गया कि हाल में ही नए बने बैरिया बस स्टैंड में भी कुछ दिन पहले बस एजेंटी विवाद में गोलीबारी की घटना सामने आई थी। इस गोलीबारी की घटना में कृपा शंकर का ही नाम सामने आया था और उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। पुलिस के अनुसार कृपा शंकर पर इसस पहले 2011 में एक बस मालिक की हत्या के मामले में जेल जा चुका है। अब पुलिस ने उसके खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News