बटलर की शतकीय पारी ने तोड़ा कोहली का IPL जीतने का सपना, 14 साल बाद राजस्थान को फाइनल में पहुंचाया

बटलर की शतकीय पारी ने तोड़ा कोहली का IPL जीतने का सपना, 14 साल बाद राजस्थान को फाइनल में पहुंचाया

PATNA : आईपीएल का 15वां सीजन अब अपने खिताबी भिड़ंत तक पहुंच गया है। शुक्रवार को अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे एलमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को करारी शिकस्त देते हुए राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। रविवार को इसी स्टेडियम में राजस्थान का मुकाबला गुजरात टाइंटस से होगा।

इससे पहले एक लाख  दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पहले एलमीनेटर में जिस तरह का प्रदर्शन आरसीबी ने दिखाया था, दर्शकों को उम्मीद थी कि वैसा ही खेल यहां भी देखने को मिलेगा। लेकिन दर्शकों को निराशा तब हुई जब विराट कोहली सिर्फ छह रन बनाकर चलते बने। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया। इसके बाद आरसीबी तेजी से खेल दिखाने में नाकामयाब रही। आरसीबी की तरफ से सिर्फ रजत पाटिदार ही अर्द्धशतक बना सके। आरसीबी ने अपनी पारी में निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 157 रन ही बना सकी।

बटलर ने फिर दिखाया कमाल

158 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान के लिए बटलर एक बार फिर हीरो साबित हुए।  मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए बटलर ने 106 रन बनाए। यह टूर्नामेंट में उनका चौथा शतक था। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 31 गेंद में 61 रन जोड़ दिए। यशस्वी 13 गेंद में 21 रन बनाकर जोस हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। वहीं, बटलर ने इस साझेदारी में सिर्फ 18 गेंद में 40 रन बना दिए।

शाहबाज और हर्षल के खिलाफ बटलर ने जमकर बनाए रन

पांचवें ओवर में शाहबाज अहमद के खिलाफ बटलर ने ऑफसाइड के बाहर फेंकी गई गेंद पर साइटस्क्रीन के सामने छक्का जड़ा। शाहबाज ने अगली गेंद विकेट पर रखी लेकिन इस पर भी जोस ने मिडऑन के ऊपर से पुल करते हुए चौका जड़ दिया। शाहबाज अहमद कभी भी बटलर के सामने अच्छी गेंदबाजी करते नहीं नजर आए। बटलर ने उनके खिलाफ जमकर रन बटोरे।

2008 के बाद फाइनल में राजस्थान

IPL 2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। जहां 29 मई को उनका मुकाबला हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात से होगा। संजू सैमसन की टीम 14 साल बाद IPL के फाइनल में पहुंची है।

साल 2088 में IPL के पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में RR पहली और आखिरी बार फाइनल में पहुंची थी। उस साल चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर राजस्थान ने खिताब जीता था।

Find Us on Facebook

Trending News